दिल्ली

delhi

PM मोदी के जन्मदिवस को भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया - Indian Youth Congress PROTEST

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 17, 2024, 7:20 PM IST

indian youth congress protest in delhi: भारतीय युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि देश के अंदर ज्यादा संख्या में युवा आबादी है और उसमें से 60% युवा बेरोजगार हैं.

युवा कांग्रेस का दिल्ली में सांकेतिक प्रदर्शन
युवा कांग्रेस का दिल्ली में सांकेतिक प्रदर्शन (Etv Bharat)

युवा कांग्रेस का दिल्ली में सांकेतिक प्रदर्शन (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस ने मंगलवार को देशभर में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. इस मौके पर दिल्ली में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी के विरुद्ध सांकेतिक प्रदर्शन का किया. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार जब से आई, देश के युवाओं के लिए बेरोजगारी लेकर आई है.

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि भारत विश्व के सबसे युवा देशों में से एक है. देश के अंदर ज्यादा संख्या में युवा आबादी है, और उसमें से 60% युवा बेरोजगार हैं. 20 वर्ष से 24 वर्ष तक के युवाओं में 42% युवा बेरोजगार हैं, यह एक भयावह स्थिति है. देशभर में पिछले 45 वर्षो में आज के समय सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, पर मोदी सरकार सिर्फ हम दो हमारे दो के लिए काम कर रही है, उन्हें बेरोजगार युवाओं की परेशानी दिखाई नहीं पड़ रही है.

भारतीय युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया (ETV BHARAT)

श्रीनिवास बीवी ने यह भी कहा कि मोदी सरकार में देश आर्थिक मंदी से जूझ रहा है. देश में बेरोजगारी दर बढ़ती जा रही है. देश का युवा मायूस है. मोदी ने देश के युवाओं से हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, उस हिसाब से आज देश में 16 करोड़ युवाओं को रोजगार मिल जाना चाहिए था, लेकिन केवल 7 लाख लोगों को रोजगार मिला, इसलिए आज देश का युवा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाने के लिए मजबूर हैं.

युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते है कि वो देश के बेरोजगार युवाओं पर थोड़ा ध्यान दें. (ETV BHARAT)

युवाओं को रोजगार दीजिए मोदी जी: युवा कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हैं कि वो देश के बेरोजगार युवाओं पर ध्यान दें. देश का हर छठा ग्रेजुएट बेरोजगार है. 10 साल में 22 करोड़ लोगों ने केंद्र सरकार की नौकरी के ल‍िए आवेदन किया. मोदी सरकार 1% लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाई. केंद्र व राज्यों में 60 लाख पद खाली पड़े हैं, सरकार उस पर कुछ क्यों नही कर रही है? रोजगार पैदा करने वाले MSME सेक्टर के लिए क्या योजना है केंद्र सरकार के पास?

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details