राजस्थान

rajasthan

भजनलाल सरकार की अहम कैबिनेट बैठक आज, UPS सहित इन योजनाओं को लेकर हो सकते हैं बड़े ऐलान - Bhajanlal Govt Cabinet Meeting

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 28, 2024, 6:55 AM IST

Bhajanlal Govt Cabinet Meeting, आज राज्य की भजनलाल सरकार की अहम कैबिनेट बैठक होनी है. यह बैठक सीएम कार्यालय में शाम 4 बजे होगी. इसके बाद 4:30 बजे मंत्रिपरिषद बैठक होगी.

Bhajanlal Govt Cabinet Meeting
भजनलाल सरकार की अहम कैबिनेट बैठक आज (Etv Bharat JAIPUR)

जयपुर :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में आज सीएम कार्यालय में कैबिनेट की अहम बैठक होनी है. यह बैठक शाम 4 बजे होगी. वहीं, इसके बाद 4:30 बजे मंत्रिपरिषद बैठक होगी. इस बैठक में विभिन्न नीतिगत मसलों पर चर्चा होनी है. साथ ही इस बैठक में बजट घोषणाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए मंत्रियों के जिलों में दौरे और जनसुनवाई को लेकर मंथन होगा. इस बैठक में खास तौर से राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर कुछ अहम फैसले लिए जाएंगे, जिसमें समिट से पूर्व रोड शो, विदेश दौरे सहित अन्य कार्यक्रमों का अनुमोदन हो सकता है. इसके साथ ही केंद्र सरकार की तर्ज पर राजस्थान में कर्मचारियों के लिए लागू की गई यूपीएस योजना को भी अमुमोदित किया जा सकता है.

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा : मंत्रिमंडल बैठक में जिन एजेंटों पर चर्चा होनी है, उन विषयों को लेकर फिलहाल तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन सचिवालय सूत्रों की मानें तो राजस्थान को मेडिकल ट्यूरिज्म का हब बनाने की दिशा में 'हील इन राजस्थान' पॉलिसी के अनुमोदन पर चर्चा संभावित है. इसको लेकर पॉलिसी के प्रारूप पर सभी हितधारकों के साथ विस्तृत चर्चा हो चुकी है. साथ ही बैठक में 'आपणो विकसित राजस्थान 2047' की कार्य योजना की प्रगति की भी समीक्षा हो सकती है. इसके अलावा 'राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट' की तैयारियों की भी समीक्षा होगी. वहीं, समिट से पूर्व रोड शो, विदेश दौरे सहित अन्य कार्यक्रमों का भी अनुमोदन हो सकता है.

इसे भी पढ़ें -भाजपा प्रदेश प्रभारी के खिलाफ युवा कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन, स्याही फेंकी और काले झंडे दिखाए - Youth Congress Protest

यूपीएस को दी जा सकती है मंजूरी : वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि केंद्र सरकार के बाद अब एकीकृत पेंशन योजना (यूपीएस) को लागू करने को लेकर इस कैबिनेट बैठक में चर्चा हो सकती है. हालांकि, उपचुनाव के बीच अभी माना जा रहा है कि सरकार इसको लेकर अभी कुछ बड़ा फैसला लेने से बच सकती है, लेकिन इस योजना को लागू करने की प्लानिंग पर चर्चा संभव है. साथ ही उद्योग पॉलिसी लाने को लेकर भी अनुमोदन किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details