बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इमामगंज उपचुनाव : जीतनराम मांझी ने अपनी बहू को बनाया उम्मीदवार, फिर कार्यकर्ताओं को भूल गए

इमामगंज सीट पर HAM पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी हैं. उत्तराधिकारी के रूप में एक बार फिर मांझी ने परिवार पर भरोसा जताया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

दीपा मांझी को टिकट
दीपा मांझी को टिकट (ETV Bharat)

पटना: बिहार विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसी क्रम में गया के इमामगंज विधानसभा सीट पर HAM ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. HAM की ओर से जीतन राम मांझी के उत्तराधिकारी के रूप में उम्मीदवार को समाने लाया गया है. एक बार फिर इस सीट पर मांझी ने कार्यकर्ता की जगह परिवार पर भरोसा जताया है.

जीतनराम मांझी की बहू दीपा मांझी को टिकट : बता दें कि नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्र इमामगंज से पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी विधायक थे, उनके सांसद बनने के बाद इमामगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. उपचुनाव को लेकर हम पार्टी की ओर से प्रत्याशी का ऐलान कर दिया गया है. दीपा मांझी हम पार्टी की ओर से उम्मीदवार होंगी. जो कि मंत्री संतोष सुमन की पत्नी और मांझी की बहू हैं.

मांझी परिवार के तीसरे सदस्य सक्रिय राजनीति में: हम पार्टी उम्मीदवार को लेकर मंथन कर रही थी, संसदीय बोर्ड की बैठक हुई और लंबी बैठक के बाद आखिरकार उम्मीदवार पर फैसला ले लिया गया. हम पार्टी ने दीपा मांझी को उम्मीदवार बनाया है. दीपा मांझी को मांझी के उत्तराधिकारी के रूप में पेश किया गया है.

दीपा मांझी के नाम पर लगी मुहर: हम पार्टी ने दीपा मांझी को जीतन राम मांझी का उत्तराधिकारी बनाया है. पार्टी सूत्रों के हवाले से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक इस बात को लेकर लंबी बहस चली की उम्मीदवार किसे बनाया जाए? जीतन राम मांझी किसी कार्यकर्ता को मैदान में उतरना चाहते थे, लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन पत्नी दीपा मांझी को उम्मीदवार बनने पर अड़े थे. आखिरकार दीपा मांझी के नाम पर मोहर लगी और दीपा मांझी हम पार्टी की ओर से इमामगंज सीट पर प्रत्याशी हो गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details