छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूने मकान से अवैध शराब का जखीरा बरामद, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

बलौदाबाजार पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक सूने मकान से करीब 30 लाख का अवैध शराब जब्त किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Illegal Liquor Seized  in Balodabazar
अवैध शराब का जखीरा बरामद (ETV Bharat)

बलौदाबाजार : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप को तस्करी करते पकड़ा है. जिले के हथबंद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रिंगनी के एक सुने मकान में रविवार रात पुलिस की टीम ने छापा मारा है, जहां से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त किया गया है. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 30 लाख बताई जा रही है.

500 पेटी से ज्यादा अवैध शराब जब्त : बलौदाबाजार पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम रिंगनी में एक सूने मकान पर छापा मार कार्रवाई किया. इस मकान से पुलिस को 600 पेटी से अधिक अवैध अंग्रेजी शराब मिला. अवैध शराब की इस बड़ी खेप को जब्त कर पुलिस मकान मालिक से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि किराए से मकान लेकर ग्राम रिंगनी में अवैध शराब डंप किया गया था.

ग्राम रिंगनी से अवैध शराब का जखीरा बरामद (ETV Bharat)

हथबंद थाना क्षेत्र के ग्राम रिंगनी में करीब 500 पेटी से ज्यादा शराब जब्त किया गया है. मामले में करवाई की जा रही है. शराब की गिनती की जा रही है. मात्रा और बढ़ सकती है. जब्त शराब की अनुमानित कीमत 30 लाख से अधिक आंकी जा रही है. पुलिस पूरे मामले में कार्रवाई के बाद पूरा खुलासा करेगी. : अभिषेक सिंह, एएसपी, बलौदाबाजार

मुखबिर की सूचना के आधार पर मिली सफलता : पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के दिशा निर्देश पर हथबंद थाना क्षेत्र के ग्राम रिंगनी में यह कार्रवाई की गई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने अवैध शराब का जखीरा मिलने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि यह सफलता मुखबिर की सूचना के आधार पर मिली है. उन्होंने कहा कि फिलहाल 500 पेटी से अधिक अवैध शराब बरामद की गई है. इसकी सही मात्रा गिनती के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी.

पहले भी हो चुकी है बड़ी कार्रवाई : बलौदाबाजार जिले के हथबंद थाना क्षेत्र में इससे पहले भी बड़ी मात्रा में अवैध शराब और शराब बनाने की फैक्ट्री के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी. हथबंद थाना क्षेत्र से पुलिस पहले भी मध्य प्रदेश में निर्मित शराब की पैकिंग, बोतल, रेपर और शीशी जब्त कर चुकी है. इसी कड़ी में यह पुलिस की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

बलौदाबाजार जिले में शराब की वजह से हो रहे हादसों और अन्य आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने निर्देश दिए थे. इसी कड़ी में पहले बलौदा बाजार के ग्राम खेरी, खम्हारिया, सुढेला, साबरिया डेरा और महानदी के किनारे बनने वाली महुआ शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की गई. वहीं अब अवैध अंग्रेजी शराब के खिलाफ पुलिस एक्शन मोड पर दिखाई दे रही है.

नशा करने पर दिया ताना, कलयुगी बेटे ने मां को मौत के घाट उतारा
बदमाश ने पुलिसकर्मी पर फेंका खौलता तेल, आरक्षक बुरी तरह झुलसा
दशहरे की छुट्टी लेकर घूमने निकला मेडिकल स्टूडेंट, घुनघुट्टा नदी में नहाने के दौरान डूबा

ABOUT THE AUTHOR

...view details