दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में दिवाली से पहले अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार - Illegal firecracker factory busted

Illegal firecracker factory busted IN Ghaziabad: दिवाली से पहले अवैध पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा करते हुए गाजियाबाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.

अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़
अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ (Etv Bharat)

नई दिल्ली:गाजियाबाद में पुलिस ने अवैध पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही मौके से बड़ी मात्रा में पटाखा बनाने की मशीनें, कच्चा माल और तैयार पटाखे बरामद किए गए हैं. जानकारी के अनुसार बरामद पटाखे दिवाली पर बेचे जाने थे.

दरअसल, थाना लोनी क्षेत्र में पुलिस टीम ने चिरोडी में चेकिंग के दौरान दो व्यक्तियों को संदिग्ध हालात में पाया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों के नाम योगेंद्न उर्फ योगी (48 वर्ष) और अमजद (44 वर्ष) हैं, दोनों गाजियाबाद के रहने वाले हैं.

आरोपियों का बयान:पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे दिवाली के लिए अवैध पटाखे बना रहे थे, ताकि उन्हें ज्यादा कीमत पर बेचकर मुनाफा कमा सकें. पुलिस का मानना है कि अगर ये पटाखे बाजार में पहुंचते और इनका इस्तेमाल होता, तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

पुलिस का सख्त एक्शन जारी:दिवाली जैसे बड़े त्योहार पर अवैध पटाखों को बनाकर कुछ लोग जानबूझकर हादसे को बुलावा देते हैं. मुनाफे के लालच में ये लोग आम जनता की जान से खिलवाड़ करते हैं. ऐसे मामलों पर पुलिस का सख्त एक्शन जारी है. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. उनके आपराधिक इतिहास की भी जांच की जा रही है.

बरामद सामान:

  • 6 मशीनें जिनसे पटाखे भरे जाते थे
  • 4500 खाली कागज की नलियां
  • 600 इलेक्ट्रॉनिक अनार
  • 1600 सुतली बम
  • 150 ग्राम पटाखों में लगाई जाने वाली बाती

गनीमत है कि समय रहते पुलिस ने इन अवैध पटाखों को जब्त कर लिया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे अवैध पटाखों से दूर रहें, क्योंकि इनसे जान-माल का बड़ा खतरा हो सकता है. मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details