झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

यात्री बस में अवैध कोयला की तस्करी, पुलिस ने किया पर्दाफाश - Coal smuggling

Coal smuggling through passenger bus. अब कोयला तस्करी के लिए माफिया ने नया उपाय शुरू हुआ है. ट्रक नहीं अब यात्री बस के माध्यम से इनकी तस्करी की जा रही है. गिरिडीह के जीटी रोड में 90 बोरी अवैध कोयले के साथ एक यात्री बस को पुलिस ने जब्त किया है.

illegal-coal-bus-arrested-police-engaged-investigation-giridih
अवैध कोयले से लदी बस जब्त (ईटीवी भारत)

गिरिडीह:जिला मेंयात्री बस की आड़ में अवैध कोयला की तस्करी का पर्दाफाश बगोदर पुलिस ने किया है. बोरी में बंद कोयला को झारखंड से बिहार ले जाया जा रहा था. पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और नेशनल हाइवे में छापेमारी कर बस को जब्त कर लिया है. साथ ही पुलिस ने बस के ड्राइवर और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है. बस एवं उसपर लदे कोयला को भी जब्त कर लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

दरअसल, जिस यात्री बस से कोयला की तस्करी की जा रही थी उस बस का नाम वसुंधरा है. यह बस बोकारो से पटना आवागमन करती है. इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि बस पर एक भी यात्री सवार नहीं थे. सिर्फ ड्राइवर और खलासी बस पर थे. बस के छत पर तिरपाल से ढक कर कोयला को बोकारो से पटना ले जाया जा रहा था. ताकि किसी को संदेह भी नहीं हो कि छत पर कोयला लदा हुआ है. साथ ही बस के सारे खिड़की और दरवाजे बंद थे. खिड़की में पर्दा भी लगा हुआ है, ताकि बाहर से यह पता नहीं चल सके कि बस पर पैसेंजर नहीं है.

ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्टः यात्री बस से अवैध कोयले की तस्करी (ईटीवी भारत)

बगोदर थाना प्रभारी विनय कुमार यादव ने बताया कि एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बगोदर पुलिस के द्वारा यह कार्रवाई जीटी रोड गैड़ा में की गई है. कोयला लदे बस को पकड़ने के लिए शनिवार को रात में जीटी रोड गैड़ा में छापेमारी अभियान शुरु की गई. रात 12 बजे के करीब बस जैसे ही पहुंची अभियान में शामिल पुलिस अनुषेक कुमार ने तलाशी लेनी शुरू की. इसी दौरान छत पर तिरपाल से ढके कोयला की बोरियों पर पुलिस की नजर गई.

थाना प्रभारी विनय कुमार यादव ने बताया कि बस पर 90 बोरी अवैध कोयला लदा हुआ था. कोयला के संबंध में कागजात मांगने पर किसी तरह का कागज ड्राइवर ने उपलब्ध नहीं कराया. थाना प्रभारी ने बताया कि ड्राइवर बिहार के जहानाबाद जिले निवासी संतोष मिश्रा एवं अरवल जिले निवासी खलासी अनवर को गिरफ्तार किया गया है. मामले में बस मालिक को भी अभियुक्त बनाया गया है. दोनों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-गिरिडीह-रांची हाइवे पर भू-धंसान, स्टेडियम के पास धंसा सड़क का हिस्सा - LAND SUBSIDENCE IN GIRIDIH

कोयला राज्य मंत्री और बीसीसीएल जीएम पर कांग्रेस के आरोपों का बीसीसीएल ने किया खंडन - Union Minister of State for Coal

बिहार-बंगाल के दो तस्करों संग दबोचा गया तीन ट्रक, 128 टन अवैध कोयला भी जब्त - Two smugglers arrested in Giridih

ABOUT THE AUTHOR

...view details