उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की ब्यूरोक्रेसी में बढ़ा इस आईएएस का कद, मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी

युवा कल्याण के निदेशक पद पर हुआ बदलाव, IAS प्रशांत आर्य पर सरकार ने जताया विश्वास

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 6 hours ago

Updated : 2 hours ago

PRASHANT ARYA NEW RESPONSIBILITY
IAS प्रशांत आर्या को युवा कल्याण विभाग की जिम्मेदारी (Photo- ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड शासन ने शुक्रवार को युवा कल्याण विभाग के निदेशक पद पर बदलाव से जुड़ा आदेश जारी किया. इसके तहत शासन ने अब IAS अधिकारी प्रशांत आर्या को युवा कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी है. प्रशांत आर्या के पास इससे पहले भी कई अहम जिम्मेदारियां मौजूद हैं.

युवा कल्याण के निदेशक पद पर हुआ बदलाव: उत्तराखंड शासन ने शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण आदेश जारी करते हुए युवा कल्याण के निदेशक पद पर बदलाव किया है. आदेश के अनुसार अब प्रदेश में युवा कल्याण के निदेशक पद पर IAS अधिकारी प्रशांत कुमार आर्या को जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले यह जिम्मेदारी IRS अफसर जितेंद्र कुमार सोनकर देख रहे थे. जितेंद्र कुमार सोनकर युवा कल्याण में अपर सचिव के तौर पर भी जिम्मेदारी देख रहे थे. ऐसे में अब युवा कल्याण के निदेशक पद से उन्हें हटा दिया गया है.

IAS प्रशांत आर्या पर सरकार ने जताया विश्वास:उधर दूसरी तरफ आईएएस अधिकारी प्रशांत कुमार आर्या पहले ही कई बड़ी और अहम विभागों की जिम्मेदारियों को देख रहे हैं. प्रशांत आर्या अपर सचिव के तौर पर बाल विकास और महिला कल्याण विभाग की जिम्मेदारी देख रहे हैं. इसके साथ ही निदेशक के तौर पर समेकित बाल विकास परियोजना, महिला कल्याण और खेल की जिम्मेदारी भी उन्हीं के पास है.

प्रशांत आर्या के पास पहले से ही हैं कई विभाग: अब युवा कल्याण के निदेशक का कार्यभार भी प्रशांत कुमार आर्या ही संभालेंगे. इतना ही नहीं प्रशांत कुमार आर्या गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक की भी जिम्मेदारी देख रहे हैं. इस तरह देखा जाए तो प्रशांत कुमार आर्या के पास एक साथ कई विभागों की जिम्मेदारियां मौजूद हैं.
ये भी पढ़ें: 38वें नेशनल गेम्स से पहले बड़े बदलाव, बदले गये खेल निदेशक, IAS प्रशांत आर्य को मिली नई जिम्मेदारी

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details