उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

योगी की 'सरकार' या केशव मौर्या का 'संगठन'; अब संघ तय करेगा कौन बड़ा? - RSS Enters in BJP Infighting

भाजपा में इतने दिनों से चल रही खींचतान के बाद अब आरएसएस को बीच में आना पड़ा है. दो दिवसीय बैठक में हाल ही में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी में संगठन और सरकार की बड़े और छोटे होने को लेकर बात की गई है, उस पर महत्वपूर्ण चर्चा की जा सकती है. बैठक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी का दौरा निरस्त कर दिया गया है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 19, 2024, 3:40 PM IST

Updated : Jul 19, 2024, 5:29 PM IST

Etv Bharat
BJP में खटपट को ठीक करेगा RSS. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी में पिछले दिनों से जो उठापटक मची हुई है, उसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अब मध्यस्थ की भूमिका में आएगा. आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी अरुण कुमार शनिवार और रविवार को लखनऊ में बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं को इस दौरान लखनऊ में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा सरकार से जुड़े कुछ अन्य नेताओं के भी शामिल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

बैठक में हाल ही में जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी में संगठन और सरकार की बड़े और छोटे होने को लेकर बात की गई है, उस पर महत्वपूर्ण चर्चा की जा सकती है. बैठक के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी का दौरा निरस्त कर दिया गया है. इसके अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज जाना था, वहां भी अब नहीं जाएंगे. उनके सहित UP के कुछ मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश दिए गए हैं.

संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार का लखनऊ दौरा प्रस्तावित है. भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल को लखनऊ में बने रहने के निर्देश दिए गए हैं. अगले तीन दिन संगठन के बड़े पदाधिकारी लखनऊ में ही बने रहेंगे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आज का प्रयागराज दौरा रद हो गया है. ब्रजेश पाठक को भी लखनऊ में रहने के निर्देश हैं. संघ के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार यह बैठक ले सकते हैं.

बीजेपी और संघ के बीच समन्वय की जिम्मेदारी अरुण कुमार देख रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश में जो भी भाजपा नेताओं के बीच मनमुटाव चल रहे हैं, उसके कारण और निवारण पर चर्चा की जाएगी. निकट भविष्य में होने वाले उपचुनाव के दौरान आरएसएस की भूमिका पर भी बात की जाएगी. जिससे बड़े परिणाम आने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःडिजिटल हाजिरी पर रोक के बाद नया फरमान शिक्षा कर्मचारी 31 जुलाई तक संपत्ति बताएं

Last Updated : Jul 19, 2024, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details