उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की की गौशाला में 19 गायों की मौत, हिंदू संगठन ने मचाया हंगामा, जांच की मांग

रुड़की की बांके बिहारी गौशाला में 19 गायों की मौत के बाद हंगामा, हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने की जांच की मांग

death of several cows in Gaushala
रुड़की गौशाला में गौवंश की मौत (Photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

रुड़की: हरिद्वार जिले के रुड़की में स्थित एक गौशाला में 19 गाय और बछड़ों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने से हड़कंप मच गया. इसकी जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. गौ शाला संचालक का कहना है कि उनके द्वारा गायों का उपचार भी करवाया गया, लेकिन किस कारण इनकी मौत हुई है यह पता नहीं लग सका.

रुड़की की गौशाला में 19 गायों की मौत: जानकारी के मुताबिक रुड़की के पनियाला गांव के रोड पर स्थित शिवपुरम कॉलोनी की गली नंबर 9 में बांके बिहारी नाम की एक गौशाला है. इसका संचालन संजय नाम का एक व्यक्ति करता है. बताया जा रहा है कि रविवार को गौशाला में दस गायों की मौत हो गई थी. इसके बाद सरकारी पशु चिकित्सालय की टीम ने गौशाला पहुंचकर पशुओं की जांच की और सैंपल भी लिए गए.

गौशाला में 2 दिन में 19 गायों की मौत (Photo- ETV Bharat)

गायों की मौत पर हिंदू संगठन ने किया हंगामा: इसके बाद सोमवार देर रात को भी 9 और गायों की मौत हो गई. इतनी बड़ी संख्या में हुई गायों की मौत के बाद हड़कंप मच गया. वहीं मामले की जानकारी जैसे ही आग की तरह नगर के लोगों तक पहुंची, तो मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. इसके बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए. हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर हंगामा किया. उन्होंने मांग की है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए.

डॉक्टर के इलाज के बावजूद गायों की मौत (Photo- ETV Bharat)

गौशाला संचालक ने क्या कहा: गौशाला संचालक संजय शर्मा का कहना है कि पिछले एक हफ्ते से गायों की मौत हो रही है. डाक्टरों की टीम ने भी गायों का उपचार किया है, लेकिन अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बताते चलें, इस गौशाला में 50 से अधिक गाएं हैं. कई अनियमिताएं भी गौशाला में देखने को मिली हैं. अभी भी कई गायों की हालत खराब है. गायों की मौत के के बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी.

संचालक ने कहा बीमारी का नहीं चल पाया पता (Photo- ETV Bharat)
ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details