हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अगले 12 घंटे तक प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानिए कब तक मौसम रहेगा खराब - Himachal Weather Update

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 19, 2024, 7:41 PM IST

हिमाचल प्रदेश में 21 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने अगले 12 घंटों तक कई जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बारिश के चलते कई नदी नालों के उफान पर रहने की संभावना है.

फाइल फोटो
फाइल फोटो (ETV BHARAT)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से जमकर बारिश देखने को मिली है. अभी प्रदेशभर में बारिश का दौर नहीं थमेगा. मौसम विभाग ने अगले 12 घंटे तक प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग ने अगले 12घंटों में बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर,कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर,सोलन और ऊना में अनेक स्थानों पर हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, शिमला समेत प्रदेश के अन्य जिलों में सुबह और दोपहर बाद भारी बारिश देखने को मिली है. दोपहर बाद शिमला में लगभग एक घंटे तक बादल जमकर बरसे हैं. मौसम विभाग ने 21 अगस्त तक प्रदेश में मौसम खराब बने रहने की आशंका जताई है.

21 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम वैज्ञानिक संदीप का कहना है कि, 'बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है और आगामी 12 घंटे तक भी कई हिस्सों में बारिश होने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान नदी नालों के उफान पर रहने की भी आशंका है. साथ ही लैंडस्लाइड की घटनाएं भी बढ़ सकती हैं. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी की जरूरत है. प्रदेश में 21 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा.'

बारिश के चलते कई सड़कें हुई बंद

बता दे प्रदेश में हो रही बारिश से जानमाल का काफी नुकसान हो रहा है. प्रदेश के कई हिस्सो में बारिश के चलते हुए लैंडस्लाइड से कई सड़कें ठप्प पड़ी हैं. सोमवार को प्रदेश में 146 सड़कों पर यातायात ठप रहा. इसके अतिरिक्त 301 बिजली ट्रांसफार्मर और 20 जल आपूति योजनाएं ठप चल रही हैं. सबसे ज्यादा सड़कें, बिजली ट्रांसफार्मर शिमला, कुल्लू, मंडी जिले में प्रभावित हैं.

ये भी पढ़ें:मणिमहेश पहुंचने के लिए यह रूट है सबसे कठीन, मौसम ने साथ दिया तो 6 दिन में तय करने पड़ते हैं 90 किलोमीटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details