हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल के युवाओं के लिए खुशखबरी, IGMC शिमला और AIMSS चमियाना में भरे जाएंगे 489 पद - IGMC and AIMSS Chamiyana Vacancy

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 13, 2024, 8:30 AM IST

489 posts will be filled in IGMC Shimla and AIMSS Chamiyana: सुक्खू सरकार ने आईजीएमसी शिमला और एआईएमएसएस चमियाना में 489 नए पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है. इसके तहत इन अस्पतालों में डॉक्टरों और सहायक कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. पढ़िए पूरी खबर...

IGMC शिमला और AIMSS चमियाना में भरे जाएंगे 489 पद
IGMC शिमला और AIMSS चमियाना में भरे जाएंगे 489 पद (Himachal Recruitment for 489 posts)

शिमला:हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने चिकित्सा क्षेत्र में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ सहित अन्य पदों को भरने का निर्णय लिया है. चिकित्सा क्षेत्र में डॉक्टरों और सहायक कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय (आईजीएमसी) शिमला और अटल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पेशियलिटी (एआईएमएसएस) चमियाना में विभिन्न श्रेणियों के 489 नए पदों का सृजन कर भरने की मंजूरी दी है. इस पहल से जरूरतमंद लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित होंगी.

इन पदों में सामान्य चिकित्सा में 10 पद, बाल रोग में तीन, आर्थोपेडिक्स, आपातकालीन चिकित्सा और नेत्र विज्ञान में दो-दो पद और त्वचा विज्ञान और ईएनटी में एक-एक पद शामिल हैं. आईजीएमसी में इस स्टाफ की तैनाती से लोग विशेषज्ञ चिकित्सा सेवाओं से लाभान्वित होंगे.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "अटल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पेशियलिटी चमियाना के यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, एंडोक्राइनोलॉजी और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में एक-एक नए पद भरे जाएंगे. विशेषज्ञ देखभाल में विस्तार इन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में रोगियों को विशेष स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा".

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "राज्य सरकार प्रदेश के सभी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने को प्राथमिकता दे रही है. आईजीएमसी शिमला के अलावा, सरकार डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में भी विभिन्न श्रेणियों के 462 पदों को भर रही है".

सीएम सुक्खू कहा प्रदेश सरकार ने विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा पर्याप्त पैरामेडिकल और अन्य सहायक कर्मचारियों को भरने का भी निर्णय लिया है. इन पदों में 400 स्टाफ नर्स, 43 ऑपरेशन थियेटर सहायक, 11 नर्सिंग ऑर्डरली-सह-ड्रेसर, दो आहार विशेषज्ञ, एक फिजियोथेरेपिस्ट और चार डेटा एंट्री ऑपरेटर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:अधूरी रही 300 यूनिट फ्री बिजली व एक लाख नौकरियों की गारंटी, सत्ता में आते ही संस्थान बंद करने से लेकर यहां तक पहुंचा सुख की सरकार का सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details