हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, नव निर्वाचित विधायक भी हुए शामिल - Himachal MLAS OATH CEREMONY

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 12, 2024, 11:59 AM IST

Updated : Jun 12, 2024, 2:13 PM IST

NEWLY ELECTED MLAS OATH CEREMONY in Shimla
नव निर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम (ETV Bharat GFX)

शिमला:हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उपचुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद आज नव निर्वाचित विधायकों ने सदन की सदस्यता की शपथ ली. र्मशाला से सुधीर शर्मा, सुजानपुर से कैप्टन रंजीत राणा, गगरेट से राकेश कालिया, कुटलैहड़ से विवेक शर्मा, लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा और बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल ने विधानसभा सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की.

LIVE FEED

2:11 PM, 12 Jun 2024 (IST)

कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, नव निर्वाचित विधायक भी हुए शामिल

शिमला में कांग्रेस की विधायक दल की बैठक शुरु हो गई है. इस बैठक में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री समेत सभी कांग्रेस विधायक बैठक में उपस्थित हैं. इसके साथ ही नव निर्वाचित विधायक राकेश कालिया, रंजीत राणा, अनुराधा राणा और विवेक शर्मा भी विधायक दल की बैठक में शामिल हुए हैं.

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि आज विधानसभा के लाइब्रेरी हॉल में 6 नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई. जिसके लिए स्पीकर ने सभी नव निर्वाचित विधायकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. स्पीकर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर मेरा सदन के संचालन में उनको पूरा सहयोग मिलेगा. मुझे उम्मीद है कि वे हिमाचल से जुड़े हितों को सदन में उठा कर जनकल्याण में अपना सहयोग देंगे.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक (ETV Bharat)

1:46 PM, 12 Jun 2024 (IST)

नव निर्वाचित विधायकों को स्पीकर ने दिलाई शपथ

हिमाचल प्रदेश में आज नवनिर्वाचित 6 विधायकों ने सदन की सदस्यता ग्रहण करते हुए शपथ ली. सुजानपुर से कैप्टन रंजीत राणा, गगरेट से राकेश कालिया, कुटलैहड़ से विवेक शर्मा, लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा, धर्मशाला से सुधीर शर्मा और बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल ने आज विधानसभा सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की. विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने सभी नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलवाई.

1:28 PM, 12 Jun 2024 (IST)

एक की जरूरत थी, जनता ने 4 सीटें झोली में डाल दी: CM सुक्खू

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने 4 जून को हिमाचल में सरकार बनाने की बात कही थी. हम बार बार कह रहे थे कि कांग्रेस को बहुमत के लिए सिर्फ एक ही सीट की जरूरत है, लेकिन जनता ने 4 सीटें कांग्रेस की झोली में डाल दी हैं. अब सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या 38 हो गई है. सीएम सुक्खू ने कहा कि भाजपा ने बिके हुए प्रत्याशियों को टिकट दिया, इसलिए जनता ने उन्हें हार का रास्ता दिखा दिया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार अपना साढ़े 3 साल का कार्यकाल पूरा करेगी. प्रदेश हित में सरकार के मंत्री रोजाना फैसले ले रहे हैं, ताकि हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाया जा सके. वहीं, 3 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि तीन उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी.

12:54 PM, 12 Jun 2024 (IST)

52 साल बाद लाहौल-स्पीति में एक महिला को मिला प्रतिनिधित्व: अनुराधा राणा

लाहौल-स्पीति से नवनिर्वाचित विधायक अनुराधा राणा विधानसभा शिमला पहुंची. अनुराधा राणा विधानसभा सदस्यता की शपथ लेंगी. उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति से 52 साल बाद एक महिला को प्रतिनिधित्व का अवसर मिला है. ये मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. मेरे पास कोई राजनीतिक विरासत नहीं है, मैं आम परिवार से संबंध रखती हूं. ऐसे में इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी. इससे महिलाएं काफी ज्यादा प्रेरित होंगी. गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक अनुराधा राणा ने लाहौल-स्पीति उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक रवि ठाकुर और निर्दलीय उम्मीदवार एवं पूर्व मंत्री रामलाल मारकंडा को हराया है.

12:42 PM, 12 Jun 2024 (IST)

सीएम और डिप्टी सीएम का मेरे ऊपर आशीर्वाद: विवेक शर्मा

कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक विवेक शर्मा सदन की सदस्यता ग्रहण करने के लिए विधानसभा पहुंचे. विधायक विवेक शर्मा ने कहा कि कुटलैहड़ में रोजगार और पर्यटन पर काम किया जाएगा. क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या को दूर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीएम और डिप्टी सीएम का मेरे ऊपर आशीर्वाद है. विवेक शर्मा ने कुटलैहड़ उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक देवेंद्र भुट्टो को हराया है.

12:15 PM, 12 Jun 2024 (IST)

सुजानपुर उपचुनाव नहीं था चुनौती, आर्मी में इससे भी बड़ी चुनौतियों का किया है सामना: रंजीत राणा

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित विधायक कैप्टन रंजीत सिंह राणा आर्मी की कैप पहने विधानसभा शिमला पहुंचे. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक राजेंद्र राणा को उपचुनाव में हराया है. विधानसभा पहुंचने पर रंजीत राणा ने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के होते हुए सुजानपुर उपचुनाव कोई चुनौती नहीं था. हमने आर्मी में कई बड़ी चुनौतियों का सामना किया है. मैं हमेशा लोगों के हर दुख-सुख में खड़ा रहता हूं. उन्होंने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में 15 सालों से विकास कार्य रुके हुए हैं, उन्हें पूरा करने की कोशिश की जाएगी. विधायक रंजीत राणा ने कहा कि उन्होंने फौज में राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त किया है, अब सुजानपुर में भी काम करके दिखाऊंगा.

Last Updated : Jun 12, 2024, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details