राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में झमाझम बारिश, सड़कें जलमग्न, मानसून की मेहरबानी से किसान खुश - Heavy Rain

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 24, 2024, 4:52 PM IST

Heavy Rain In Barmer, राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर में शनिवार को दोपहर बाद झमाझम बारिश का दौरा शुरू हुआ. बारिश की वजह से कुछ ही देर में सड़कों पर पानी भर गया. ऐसे में जलजमाव के कारण लोगों को खासी दिक्कतें पेश आईं.

Heavy Rain In Barmer
सड़कें जलमग्न, मानसून की मेहरबानी से किसान खुश (Etv Bharat Barmer)

बाड़मेर में झमाझम बारिश (Etv Bharat Barmer)

बाड़मेर :थार नगरी बाड़मेर में शनिवार को मानसून मेहरबान नजर आया. दोपहर करीब एक बजे के आसपास आसमान में काले बादलों की आवाजाही के चलते सूर्यदेव बादलों के आगोश में छुप गए. वहीं, करीब 2 बजे के बाद अचानक झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. बारिश की वजह से कुछ ही देर में सड़कों पर पानी भर गया, जिसके चलते राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. करीब घंटे भर हुई बारिश की वजह से शहर के शास्त्री नगर अंडरब्रिज, चामुंडा चौराहा सहित कई जगहों पर जल जमाव होने से वाहन चालकों को काफी दिक्कत पेश आई.

भारी बारिश का अलर्ट :वहीं, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर बाड़मेर में शनिवार को येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई, जिसका दोपहर बाद असर भी देखने को मिला. हालांकि, ये बारिश किसानों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है. खेतों में फसल बुवाई के बाद किसान बीते कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे थे. इस बीच शनिवार को मानसून की मेहरबान से फसलों को फायदा हुआ.

इसे भी पढ़ें -जालोर के सुंधा माता पर्वत पर भारी बारिश, 5 लोग बहे, एक गुजराती पर्यटक की मौत - Monsoon in Rajasthan

मौलासर में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश :कुचामन के मौलासर में तूफानी हवाओं के साथ में भारी बारिश हुई. इससे सड़कों पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. वहीं, तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण फसलों को भारी नुकसान होने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details