हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Video : हरियाणा के अंबाला में बारिश से जोरदार आफत, गलियां और सड़कें बनी नदियां, ड्रेनेज सिस्टम पर उठे सवाल - Heavy Rain in Ambala of Haryana

Heavy rain in Ambala of Haryana : हरियाणा के अंबाला में मानसून की पहली जोरदार बारिश ने ही प्रशासन के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी है. आज सुबह हुई बारिश से अंबाला के कई इलाकों में जलभराव देखने को मिला. हालात कुछ इस कदर रहे कि बरसात से अंबाला की गलियां और सड़कें नदियां बन गई और स्थानीय लोगों ने प्रशासन को जमकर खरी-खोटी भी सुनाई.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 4, 2024, 6:38 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 7:13 PM IST

Heavy rain in Ambala of Haryana water logging in many areas people passing through flood
हरियाणा के अंबाला में बारिश से जोरदार आफत (Etv Bharat)

हरियाणा के अंबाला में बारिश से जोरदार आफत (Etv Bharat)

अंबाला :हरियाणा के अंबाला में आज मानसून की जोरदार बारिश हो गई. जहां कुछ लोगों ने इस बारिश को एन्जॉय किया, वहीं कुछ लोगों के लिए बारिश मुसीबत का सबब बनकर आई. भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

अंबाला में बारिश से जलजमाव :अंबाला में आज सुबह हुई बारिश से अंबाला के कई इलाके जलमग्न हो गए, जिससे प्रशासन की पोल खुल गई और मानसून से पहले नालों की सफाई के बड़े बड़े हवा-हवाई दावे फेल हो गए. लोगों ने कहा कि उन्हें मानसून के सीज़न में हर साल इस तरह के हालातों का सामना करना पड़ता है. पिछले साल बाढ़ की मार झेलने वाला अंबाला इस बार भी बारिश में जलभराव की समस्या से गुजर रहा है. अंबाला में सुबह-सुबह ही बरसात ने दस्तक दी और प्रशासन के तमाम दावों की हवा निकाल डाली. अंबाला के निचले इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए, जिसके चलते सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

अंबाला के ड्रेनेज सिस्टम पर उठे सवाल :लोगों ने बताया कि अंबाला में बारिश के वक्त जलभराव की समस्या कई सालों से है लेकिन आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. इसी वजह से अंबाला ने कई बार बाढ़ की मार भी झेली है. लोगों ने अंबाला के ड्रेनेज सिस्टम पर सवाल उठाए और कहा कि इलाके के पार्षद ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया.कांग्रेस पार्षद ने कहा कि उन्होंने अंबाला में नालों की सफाई के मुद्दे को लेकर कई बार मांग उठाई थी लेकिन इसके बावजूद नालों की सफाई ठीक से नहीं की गई और आज इस तरह के हालातों से लोगों को जूझना पड़ रहा है. कांग्रेस पार्षद ने पूरे मामले को लेकर मेयर पर भी सवालिया निशान लगाया.

Last Updated : Jul 4, 2024, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details