राजस्थान

rajasthan

बारिश से बेहाल स्कूल व आंगनबाड़ी में एक दिन का अवकाश, कलेक्टर ने विशेष सतर्कता बरतने अपील की - heavy rain alert in barmer

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 5, 2024, 1:42 PM IST

Updated : Aug 5, 2024, 1:51 PM IST

बाड़मेर में मानसून मेहरबान है. यहां दिनभर धीमी गति से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने तेज बारिश की चेतावनी दी है. इसके चलते जिला कलेक्टर ने स्कूलों में एक दिन का अवकाश घोषित किया है.

HEAVY RAIN ALERT IN BARMER
रेगिस्तान में मेहरबान मानसून (Photo ETV Bharat Barmer)

विशेष सतर्कता बरतने अपील की (वीडियो ईटीवी भारत बाड़मेर)

बाड़मेर:रेगिस्तानी इलाके बाड़मेर में पिछले तीन दिन से मानसून मेहरबान है. यहां रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने सोमवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की इस चेतावनी को देखते हुए बाड़मेर जिला कलेक्टर निशांत जैन ने स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में सोमवार को एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है.

रुक-रुक कर बारिश का चल रहा दौर:मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बाड़मेर में अल सुबह से ही इसका असर देखने को मिल रहा है. सोमवार सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश के कारण सड़कों पर पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसकी वजह से आने-जाने वाले राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें: जोधपुर में भारी बारिश, फैक्ट्री की दीवार गिरने से तीन मजदूरों की मौत, कई घायल

स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश:मौसम विभाग की ओर से जारी ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी को देखते हुए बाड़मेर जिले के समस्त सरकारी गैर सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है. आदेश में कहा गया है ​कि इस दौरान शैक्षणिक गैर व शैक्षणिक से जुड़े सभी कार्मिक हमेशा की तरह विद्यालय में उपस्थित रहेंगे.

आमजन से विशेष सतर्कता बरतने की अपील : जिला कलेक्टर निशांत जैन ने मौसम विभाग की ओर से ओरेंज अलर्ट जारी करने के मदृदेनजर आमजन से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है. जिला कलक्टर निशान्त जैन ने बताया कि उपखंड अधिकारियों, तहसीलदारों एवं विकास अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

कर्मचारियों के अवकाश निरस्त:समस्त कार्मिकों के अवकाश निरस्त करने के साथ पटवारियों एवं ग्राम विकास अधिकारियों को मुख्यालय पर सतर्कता के साथ रहने के निर्देश दिए गए हैं. जिला कलक्टर जैन ने सभी जिलेवासियों से अपील की है कि वे पानी के बहाव वाले मार्गों पर नहीं जाएं.

Last Updated : Aug 5, 2024, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details