उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 30, 2024, 9:15 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी में गर्मी का कहर जारी; अमेठी में हीट स्ट्रोक से दो लोगों की मौत - Heat wave in UP

उत्तर प्रदेश में गर्मी का पारा लगातार जानलेवा होता जा रहा है. गुरुवार को अमेठी में दो लोगों की हीट स्ट्रोक से मौत होने की खबर है. हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहने की बात कह रही है.

यूपी में जानलेवा गर्मी.
यूपी में जानलेवा गर्मी. (Photo Credit-Etv Bharat)

जानकारी देते पुलिस अधिकारी (वीडियो क्रेडिट- ईटीवी भारत)

अमेठी: चिलचिलाती धूप एवं प्रचंड गर्मी अब जानलेवा बन गई है. बताया जा रहा है कि अमेठी में गुरुवार को हीट वेव से दो लोगों की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों की शिनाख्त के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. चिकित्सकों ने दोनों युवकों की मौत वजह हीट वेव का प्रभाव ही बताया है. हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ भी कहने की बात कह रही है.

अमेठी थाना क्षेत्र के ओझा का पुरवा के पास गुरुवार को एक अधेड़ के शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी. आननफानन मौके पर पहुंची पुलिस उसके पास से बरामद मोबाइल से उसकी पहचान राजकुमार निवासी ग्राम मोचवा थाना क्षेत्र अमेठी जनपद सुल्तानपुर के रूप में की. इसके बाद पुलिस ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसके पहले गुरुवार को ही सुबह मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के समसेरियन गांव के पास एक युवक के शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव की पहचान अनवर पुत्र मुख्तार निवासी प्रयागराज थाना सराय इनायत क्षेत्र के हनुमानगंज के रूप में की. बताया जा रहा है कि अनवर लगभग 150 लोगों के जत्थे के साथ पैदल बहराइच के गाजी मियां दरगाह जा रहा था. समसेरियन गांव के पास पहुंचने तेज धूप के कारण अनवर तालाब किनारे छांव में बैठ गया, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई.

क्षेत्राधिकारी अमेठी ललन सिंह ने बताया कि अमेठी थाना क्षेत्र के रेलवे क्रॉसिंग के समीप खेत में अधेड़ का शव मिला. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी में चिकित्सकों ने उसकी मृत्यु की पुष्टि की थी. वहीं दूसरे युवक की मौत चिकित्सकों के अनुसार हीट वेव के कारण हुई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर विधि कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें : आगरा में गर्मी का टूटा रिकॉर्ड, 29 साल बाद पारा 48 डिग्री से. के करीब; यूपी में हीट वेव का रेड अलर्ट - UP Weather Today

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने की हीट वेव की स्थिति की समीक्षा, कहा- हर स्तर पर हो बचाव के पुख्ता प्रबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details