हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा-चंडीगढ़ में बारिश की चेतावनी, हिसार में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, जानें मौसम की ताजा अपडेट - Haryana Weather Report

Haryana Weather Report: हरियाणा और चंडीगढ़ में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी दी है. वहीं, हिसार में सोमवार सुबह से हल्की बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 2-3 दिनों तक बारिश की चेतावनी दी गई है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 22, 2024, 8:43 AM IST

Updated : Jul 22, 2024, 9:19 AM IST

Haryana Weather Report
Haryana Weather Report (Etv Bharat)

चंडीगढ़/हिसार:हरियाणा में आज यानी सोमवार से अगले 2-3 दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आज यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, अंबाला, में बादल छाए रहेंगे. साथ ही आसमानी बिजली गरजने की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि इन क्षेत्रों में 30-40 प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है.

हिसार में हुई बारिश: आपको बता दें कि कई जगहों पर बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. हिसार की बात करें तो सुबह पांच बजे से लगातार हल्की बारिश हो रही है. बदरा छाए हैं और मौसम सुहाना बना हुआ है. हिसार के आस-पास के इलाकों में बारिश होने से यहां का तापमान 31 डिग्री दर्ज किया गया है. बारिश से गलियों और सड़कों पर हल्का जलभराव भी देखने को मिला है. वाहन चालकों ने बताया कि दो दिनों से उमस भरी गर्मी के कारण काफी परेशानी हो रही थी. हालांकि आज तड़के हुए बारिश से उमस भरी गर्मी पर विराम लगा है.

चंडीगढ़ में बारिश की चेतावनी: बता दें कि अभी तक प्रदेश में 36 फीसदी बारिश कम हुई है. प्रदेश में अब तक केवल 94.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड दर्ज की गई है. कई इलाकों में उमस भरी गर्मी से तापमान भी बढ़ा हुआ है. वहीं, चंडीगढ़ में भी मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 23 जुलाई को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की संभावना है. जबकि 24 जुलाई को अधिकतम तापमान बढ़कर 35 होगा और न्यूनतम तापमान भी 29 तक रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में अगले दो दिनों तक खूब बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने दे डाली खुशख़बरी - HARYANA WEATHER UPDATE

ये भी पढ़ें:हरियाणा के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कई जगह बाढ़ जैसे हालात, जानें प्रदेश का तापमान - Haryana Monsoon Update

Last Updated : Jul 22, 2024, 9:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details