हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लॉरेंस बिश्नोई को लेकर हरियाणा के डीजीपी ने दे डाला बड़ा बयान, जानिए क्या कहा ?

हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर बड़ा बयान दिया है. जानिए कि बाबा सिद्दीकी केस पर बोलते हुए क्या कहा.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 6 hours ago

Updated : 4 hours ago

Police Martyrdom Day
पुलिस शहीदी दिवस (ETV Bharat)

पंचकूला: हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने सोमवार को पुलिस शहीदी दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पंचकूला के मोगीनन्द स्थित पुलिस लाइन में पुलिस शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को पुलिस महानिदेशक ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने शहीद पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की शहादत को याद कर उन्हें सेल्यूट किया. साथ ही डीजीपी ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर बड़ा बयान दिया है.

हरियाणा पुलिस करेगी जांच में सहयोग:डीजीपी ने गैंगस्टर लॉरेंस के आपराधिक मामलों पर हरियाणा पुलिस की ओर से पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर चल रहे विभिन्न हत्या और अन्य आपराधिक मामलों में हरियाणा पुलिस पूरा सहयोग करेगी. फिर भले ही मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या का मामला ही क्यों न हो. जहां भी अपराध हुआ है, वहां स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है. हरियाणा पुलिस भी इस प्रक्रिया में पूरी तरह से सहयोग करेगी. अपराधी किसी एक जगह या शहर का नहीं होता. अपराधी एक अपराधी ही होता है. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर क्या बोले डीजीपी (ETV Bharat)

एक साल में 214 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी शहीद: डीजीपी ने पंचकूला के मोगीनन्द स्थित पुलिस लाइन के पुलिस शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों की शहादत को याद किया. उन्होंने कहा कि 1 सितंबर 2023 से 31 अगस्त 2024 के बीच कुल 214 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी शहीद हुए हैं. आज सभी शहीदों के नाम पढ़े गए हैं. सभी शहीदों को हमने श्रद्धांजलि दी है.

बाबा सिद्दीकी मर्डर में स्क्रैप डीलर ने हथियार मुहैया कराया: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले की जांच में जुटी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार को नवी मुंबई से एक स्क्रैप डीलर को गिरफ्तार किया है. इस स्क्रैप डीलर पर शूटरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप है. पुलिस के अनुसार उसने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की साजिश में सक्रिय भूमिका निभाई. एक अधिकारी ने आरोपी की पहचान भगवत सिंह के तौर पर की है. वो मूल रूप से राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला है. वर्तमान में नवी मुंबई में रह रहा था. आरोपी 26 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में रहेगा.

कैथल का है एक आरोपी: बाबा सिद्दीकी की हत्या के केस में पुलिस अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें शामिल एक आरोपी गुरमेल बलजीत सिंह हरियाणा के जिला कैथल के नरड़ गांव का रहने वाला है. गुरमेल की दादी फूलो देवी ने बताया कि गुरमेल उनके लिए मर चुका है. परिवार गुरमेल को करीब 10-11 साल पहले बेदखल कर चुका है.

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में ये आरोपी गिरफ्तार:बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में नितिन गौतम सप्रे, संभाजी किसन पारधी, प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे, चेतन दिलीप पारधी और राम कनौजिया को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा शूटर गुरमेल बलजीत सिंह और धर्मराज राजेश कश्यप को भी गिरफ्तार किया गया है. मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम और हत्या की साजिश में शामिल दो अन्य फरार हैं. फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में पुलिसकर्मियों की दो महीने तक छुट्टी पर रोक, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश - bans police leave for two months

ये भी पढ़ें:हरियाणा पुलिस साइबर सुरक्षा में बनी रोल मॉडल: देशभर में पहला स्थान, 2600 से ज्यादा आरोपियों को किया गिरफ्तार - Haryana Police

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details