हरियाणा

haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव के ऐलान का राजनीतिक दलों ने किया स्वागत, जानें किसने क्या कहा - Haryana Assembly Election 2024

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 16, 2024, 5:25 PM IST

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा की तारीख के ऐलान के बाद राजनेताओं की प्रतिक्रिया आई हैं.

Bhupinder hooda Nayab Saini Haryana Election Date
Bhupinder hooda Nayab Saini Haryana Election Date (Etv Bharat)

चंडीगढ़: चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा. हरियाणा में 1 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे.

चुनाव का शेड्यूल: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 सितंबर को नोटिफिकेशन लागू होगी. इसी दिन नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. नामांकन की लास्ट डेट 12 सितंबर होगी. नामांकन की जांच 13 सितंबर को की जाएगी. नामांकन वापसी 16 सितंबर तक रहेगी. इसके बाद 1 अक्टूबर को मतदान होगा और चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे.

सीएम नायब सैनी को जीत का भरोसा: विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि "1 अक्टूबर 2024 को हरियाणा की जनता लोकतंत्र के महापर्व के लिए तैयार है. 1 अक्टूबर को जनता एक बार फिर पोलिंग बूथ पर जाकर कमल का बटन दबाएगी और तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाएगी. अक्टूबर 4 हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार.

घोषणा का स्वागत: हरियाणा के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि "हमारे कार्यकर्ता पहले से ही चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. जिस तरह केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है, उसी तरह हरियाणा में भी बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाएगी. जनता का कांग्रेस से विश्वास उठ चुका है और हरियाणा की जनता उन पर भरोसा नहीं करेगी."

लोगों ने फैसला कर लिया है: विधानसभा चुनाव की घोषणा पर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि "कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार है और सभी वर्गों के लोगों ने कांग्रेस को सत्ता में लाने का फैसला कर लिया है."

दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे: हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान ने कहा कि "हम चुनाव की घोषणा का स्वागत करते हैं और कांग्रेस चुनाव क लिए तैयार है. कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी."

चुनाव के लिए तैयार हैं: हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान पर दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा, "आप हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है. हम लगातार जनसभाएं कर रहे हैं और उन्हें संबोधित कर रहे हैं और बड़ी संख्या में लोग उनमें शामिल हो रहे हैं. अरविंद केजरीवाल हरियाणा के बेटे हैं, इसलिए हरियाणा के लोगों का उनसे भावनात्मक लगाव है".

ये भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल - Haryana Election Schedule

ये भी पढ़ें:हरियाणा में हिसाब की राजनीति जारी, किसानों को लेकर अब सीएम नायब सैनी ने भूपेन्द्र हुड्डा से पूछे दस सवाल - Haryana Assembly Elections

ABOUT THE AUTHOR

...view details