उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुड़की में बेटे के साथ दबोचा गया शातिर चोर, 8 लाख की चोरी का हुआ खुलासा, दूसरा बेटा फरार

हरिद्वार पुलिस ने किया आठ लाख की चोरी का खुलासा, बाप-बेटे को रुड़की से किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

roorkee
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बाप-बेटा (ETV Bharat)

रुड़की: हरिद्वार पुलिस ने बीती दो अक्टूबर को रूड़की सिविल लाइन क्षेत्र में करीब 8 लाख की ज्वेलरी चोरी को खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने दो चोरों बाप-बेटे के गिरफ्तार किया है. आरोपी को दूसरा बेटा फरार है, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है. दोनों आोरपियों के पास से पुलिस को चोरी की ज्वेलरी भी बरामद हुई है. आरोपियों के खिलाफ यूपी और उत्तराखंड में दर्जनों मुकदमें दर्ज है.

8 लाख की चोरी का खुलासा: पुलिस ने बताया कि बीती 2 अक्टूबर को रूड़की सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी महावीर सिंह पुत्र बिश्मबर सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी. उन्होंने अपनी तहरीर में बताया था कि उनके घर में रखी अलमारी से लगभग 8 लाख रुपये की ज्वेलरी और 50 हजार की नकदी चोरी हो गई.

एसएसपी हरिद्वार के निर्देश पर किया गया था टीमों का गठन: पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले में छानबीन शुरू कर दी. उधर मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र डोबाल ने तत्काल टीमें गठित कर वारदात के खुलासे के निर्देश दिए. एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह और सीओ रुड़की नरेंद्र पंत के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था.

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी बाप-बेटा:पुलिस टीमों ने अलग-अलग तरीके से काम करते हुए वारदात स्थल के आसपास लगे सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया. इसके बाद टीम को मुखबिर तंत्र की मदद से 2 आरोपियों यासीन पुत्र बाबू और साजिद पुत्र यासीन निवासी निवासी ग्राम डासनी थाना मंसूरी जिला गाजियाबाद उत्तर प्रदेश हाल निवासी भारत नगर बन्दा रोड माहीग्रान रूडकी के बारे में जानकारी लगी. दोनों बाप-बेटे है, जिन्हें पुलिस ने रुड़की से गिरफ्तार किया.

मुख्य आरोपी पर कई राज्यों में मुकदमें दर्ज:टीम ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की ज्वेलरी और घटना में इस्तेमाल की गई कार बरामद की. आरोपी यासीन (पिता) के खिलाफ जनपद गाजियाबाद, हापुड, बरेली, राजस्थान और देहरादून में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. इसके आरोपी पर थाना पिलखुवा में हिस्ट्रीशीट भी प्रचलित है.

शातिर किस्म का अपराधी है यासीन:पुलिस के मुताबिक आरोपी यासीन शातिर किस्म का अपराधी है, जो अपने दो बेटों के साथ दिन में रैकी करते हैं और रात को चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं. हालांकि पुलिस अभी आरोपी के एक अन्य बेटे शमीम उर्फ समीर की तलाश में जुटी हुई है.

बताया गया है कि आरोपी चोरी का माल बेचकर भारत नगर बन्दा रोड रुड़की में लाखों रुपये के मकान के साथ-साथ मोटर साइकिल, महंगे फोन खरीदे हैं और कुछ दिन पूर्व ही नई कार आर्टिका भी खरीदी थी. सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि दोनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया गया है. आरोपी यासीन के दूसरे बेटे की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details