दिल्ली

delhi

दिल्ली के सभी स्कूलों में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी, शिक्षा निदेशालय का आदेश

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 21, 2024, 10:31 PM IST

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर 22 जनवरी को दिल्ली के सभी स्कूलों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. इसके मद्देनजर दिल्ली शिक्षा निदेशालय की तरफ से एक आदेश भी जारी किया गया है.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय
दिल्ली शिक्षा निदेशालय

नई दिल्ली: 22 जनवरी को प्रभु श्री राम अपने घर अयोध्या में पुनः विराजमान होंगे. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं. इसी बीच दिल्ली में सोमवार को सरकारी और निजी स्कूलों को लेकर दिल्ली शिक्षा निदेशालय की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है. इस आदेश में दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर आधे दिन अवकाश की घोषणा की है.

दरअसल, सीएम केजरीवाल की ओर से शनिवार को भेजे गए प्रस्ताव के बाद एलजी वीके सक्सेना ने 22 जनवरी को हाफ डे छुट्टी करने का आदेश दिया था. इस आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को एक दिन के लिए सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय संबंधित विभाग, बोर्ड आदि को आधे दिन की छुट्टी दी गई थी. हालांकि, इस आदेश में स्कूल को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया था. लेकिन अब सरकार की तरफ से एक नया आदेश आ गया है, जिसमें शिक्षा विभाग की तरफ से प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिल्ली के सभी स्कूलों को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

वहीं, इस आदेश के अनुसार दिल्ली के सभी स्कूल शाम की पाली में चलेंगे. सोमवार दोपहर 2:30 बजे के बाद सभी स्कूल शुरू होंगे और शाम 5:30 बजे तक चलेंगे. यह व्यवस्था केवल सोमवार के लिए की गई है. यह आदेश शिक्षा विभाग के निदेशक भूपेंद्र चौधरी के द्वारा जारी किया गया है.

गौरतलब है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. साथ ही, विभिन्न स्थानों पर कल एलसीडी लगाकर प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी दिखाया जाएगा. ऐसे में दिल्ली के स्कूल बंद होने से छात्र-छात्राएं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देख सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details