मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में लोगों से योगदान देने की अपील, विधानसभा अध्यक्ष ने कहा सदियों पुरानी तपस्या हुई पूरी

Assembly Speaker Appeals Ram Mandir: एमपी विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र तोमर ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में लोगों से योगदान देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग धार्मिक अनुष्ठान और कार्यक्रमों में शामिल हों.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 21, 2024, 6:31 PM IST

Assembly Speaker Appeals people
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने की अपील

ग्वालियर। एमपी विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर ने कहा है कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 500 साल पुराना सपना पूरा होने जा रहा है. सभी को सोमवार के दिन रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में किसी न किसी रूप में हिस्सा बनकर पुण्य लाभ लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसके पीछे हमारे कई साधु संतों, कार सेवकों ने बलिदान दिया है. लंबी कानूनी लड़ाई के बाद यह दिन हम सबके सामने आया है पूरा देश राममय हो गया है.

सदियों पुरानी तपस्या पूरी

प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर ने 22 जनवरी के दिन अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर कहा कि कल प्रभु राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या जी में हो रही है. यह मुराद करोड़ों लोगों की 500 साल पुरानी है.अनेक साधु संत, समाजसेवी और कारसेवकों के बलिदान के बाद यह दिन हम लोगों को देखने को मिल रहा है. हमें इस महत्वपूर्ण क्षण के साक्षी बनने का सौभाग्य मिल रहा है. यह निश्चित रूप से ईश्वर की बड़ी कृपा है. सदियों पुरानी तपस्या पूरी हो रही है.

ये भी पढ़ें:

धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने की अपील

प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने सभी नागरिकों से अपील की है कि इस विशेष मौके पर पूरे देश के राममय होने पर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान एवं कार्यक्रमों में हिस्सा लें. आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भारत विकास परिषद के द्वारा आयोजित निःशुल्क अस्थि बाधित कृत्रिम अंग वितरण शिविर कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details