मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 18, 2024, 10:42 PM IST

ETV Bharat / state

ग्वालियर में पहली बारिश में बरपा आसमान से कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 4 ग्रामीणों की मौत - Gwalior Lightning 4 Person Died

मध्य प्रदेश के चंबल अंचल में पहली ही बारिश में ग्वालियर में आसमानी कहर बरपा. यहां आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई तो वहीं एक व्यक्ति बुरी तरह झुलस गया.

4 FARMERS DIED FROM LIGHTNING
आकाशीय बिजली ने ली 4 लोगों की जान (ETV Bharat)

ग्वालियर। लंबे समय तक गर्मी झेलने के बाद ग्वालियर चंबल अंचल में बारिश ने दस्तक तो दी लेकिन इसके साथ ही 4 जिंदगियां निगल भी लीं. भांडेर क्षेत्र में ग्राम करहैया में आसमानी बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई वहीं एक बुरी तरह झुलस गया. जिसको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

खेत की नपाई के लिए गये थे 5 ग्रामीण

ग्वालियर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्माने बताया कि "गांव के ही रहने वाले पप्पू परमार, कुक्कू तिवारी, हरि सिंह कुशवाह और बल्ली कुशवाह समेत 5 लोग खेत की नपाई के लिए गांव के बाहर अपने खेत पर गए हुए थे. जहां राजस्व विभाग की टीम भी आई हुई थी. इसी दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गई और बारिश से बचने के लिए गांव के 5 लोग एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए, वहीं कुछ दूरी पर राजस्व विभाग की एक टीम के लोग भी बारिश से बचने के लिए खड़े हुए थे.

आकाशीय बिजली गिरने से 4 ग्रामीणों की मौत (ETV Bharat)

मौके पर ही 4 की मौत

ग्वालियर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा ने बताया कि5 ग्रामीण जब पेड़ के नीचे खड़े थे तभी अचानक तेज चमक के साथ आसमानी बिजली पेड़ पर आ गिरी. जिसके नीचे 5 ग्रामीण खड़े थे जो बिजली की चपेट में आ गए और इससे पप्पू, कुक्कू, हरि और बल्ली की मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक ग्रामीण बुरी तरह झुलस गया.

ये भी पढ़ें:

हरदा में तीन अलग-अलग जगहों में गिरी आकाशीय बिजली, 1 व्यक्ति की मौत, 7 लोग घायल

विदिशा में धू-धू कर जलते 7 पेड़ों का हैरान करने वाला वीडियो, आसमान से गिरी बिजली और सब स्वाह

थाना प्रभारी ने घायल को पहुंचाया अस्पताल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही भी थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और तुरंत घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अपनी सरकारी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया. जिससे उसे प्राथमिक इलाज मिल सके. फिलहाल घायल की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज जारी है. वहीं मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए ग्वालियर भेज दिये गये हैं साथ ही मृतकों के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details