छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरबा में निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा, हर घर तिरंगा के तहत हो रहे कई कार्यक्रम - Tiranga Yatra

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 12, 2024, 1:53 PM IST

Har Ghar Tiranga Program हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिले में 15 अगस्त तक कई गतिविधियां आयोजित की जाएंगी. इसी कड़ी में सोमवार की घंटाघर चौक में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि लखनलाल देवांगन,श्रम, वाणिज्य और उद्योग मंत्री रहे. जिन्होंने तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर यात्रा की शुरुआत की.  Korba Tiranga Yatra

Har Ghar Tiranga Program
कोरबा में निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोरबा : हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत आने वाले 15 अगस्त तक कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है. सोमवार को कोरबा जिले में भी इसकी शुरुआत हुई. घंटाघर से तिरंगा यात्रा निकाली गई. तिरंगा यात्रा को मंत्री लखनलाल देवांगन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

स्कूल और कॉलेज के छात्रों ने लिया हिस्सा (ETV Bharat Chhattisgarh)

छात्र और सरकारी कर्मचारी हुए शामिल :इस तिरंगा यात्रा में जिले के अंतर्गत सार्वजनिक उपक्रमों, स्व-सहायता समूहों, सामाजिक संगठनों के समस्त कर्मचारियों और उनके परिवार के साथ ही स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राएं शामिल हुए. इस अभियान के तहत तिरंगा यात्राएं, तिरंगा रैलियां, तिरंगा दौड़ और मैराथन, तिरंगा कॉन्सर्ट्स, तिरंगा कैनवास, तिरंगा प्रतिज्ञा, तिरंगा सेल्फी, तिरंगा सम्मान और तिरंगा मेला जैसी गतिविधियां आयोजित की जाएगी.

हर घर तिरंगा के तहत हो रहे कई कार्यक्रम (ETV Bharat Chhattisgarh)
देश प्रेम की भावना का होता है संचार : तिरंगा यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मंत्री लखनलाल देवांगन ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से जनमानस में देश प्रेम का संचार होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि 15 अगस्त तक सभी घर में तिरंगा फहराया जाए. तिरंगा हर घर तक पहुंचे.
हर घर तिरंगा के तहत हो रहे कई कार्यक्रम (ETV Bharat Chhattisgarh)

''जब हम घर में तिरंगा लहराते हैं, तब बच्चे भी पूछते हैं और उन्हें हम एक कहानी की तरह सुनाते हैं कि वीर सपूतों ने हमारे देश के लिए बलिदान दिया. तब आज हम आजाद देश में सांस ले पा रहे हैं. इस दौरान कई गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा.'' लखन लाल देवांगन, कैबिनेट मंत्री

आपको बता दें कि तिरंगा यात्रा दौरान राजनीतिक दल से जुड़े लोग, आम नागरिक के साथ ही कलेक्टर अजीत वसंत सहित जिला प्रशासन के कर्मचारी और बड़ी तादाद में स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राएं मौजूद थे. तिरंगा यात्रा में शामिल सैकड़ों लोगों ने हाथ में तिरंगा लेकर पदयात्रा की.

छत्तीसगढ़ भाजपा आज से निकालेगी तिरंगा यात्रा, जानिए कैसी है तैयारी

अखंड भारत का सपना जल्द होगा साकार, तिरंगा यात्रा में बोले मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details