उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकसभा चुनाव तक हर शहर की नंगे पांव परिक्रमा करेंगे गोल्डन बाबा, उतारे चांदी के जूते

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 6, 2024, 10:01 PM IST

कानपुर में गोल्डन बाबा उर्फ मनोजानंद महाराज ने लोकसभा चुनाव को लेकर ऐलान किया है कि वह लोकसभा चुनाव होने तक हर शहर की नंगे पांव परिक्रमा करेंगे.

Golden Baba will circumambulate every city barefoot till Lok Sabha elections 2024
लोकसभा चुनाव तक हर शहर की नंगे पांव परिक्रमा करेंगे गोल्डन बाबा, उतारे चांदी के जूते

जानकारी देते गोल्डन बाबा उर्फ मनोजानंद महाराज

कानपुर: जिस तरह लोकसभा चुनाव को लेकर हर राजनीतिक दल अपनी-अपनी गतिविधियों को लेकर विभिन्न योजनाएं बना रहे हैं. ठीक उसी तर्ज पर कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र निवासी मनोजानंद महाराज उर्फ गोल्डन बाबा भी ने भी मंगलवार को अनूठा ऐलान किया.

ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में गोल्डन बाबा (Golden Baba alias Manojanand Maharaj) ने कहा, कि लोकसभा चुनाव तक वह देश के विभिन्न राज्यों में अब पैदल ही परिक्रमा करेंगे. एक राजनीतिक दल का समर्थन करते हुए उन्होंने दावा किया, कि उसी दल का प्रचार करने के लिए उन्होंने अपने साढ़े तीन किलोग्राम चांदी के वजन वाले जूतों का त्याग कर दिया है. उन्होंने सीएम योगी का भी नाम लिया. उनके बयान की चर्चा सूबे में जोरों पर हो रही है. वहीं, पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि जिसकी नजर में ही कोई दोष हो, वह सही बात कैसे कर सकता है?

शरीर पर पहनते हैं, करीब 8 किलोग्राम सोना:मनोजानंद महाराज रोजाना आभूषणों के तौर पर लगभग 8 किलोग्राम सोना रोजाना शरीर पर पहनते हैं. उन्होंने बताया, कि वह यह काम पिछले कई सालों से कर रहे हैं. कुछ माह पहले ही घर छोड़कर चले जाने के मामले में गोल्डन बाबा की चर्चा बहुत अधिक हुई थी. वहीं, कुछ दिनों पहले उन्होंने शहर के करौली सरकार वाले बाबा पर भी ऐसी टिप्पणी की थी, जिससे वह अचानक ही सुर्खियों में आ गए थे. अपनी अनूठी गतिविधियों से गोल्डन बाबा आए दिन ही लोगों की जुबां पर चर्चा का विषय बन जाते हैं.

ये भी पढ़ें- योगी से मिले कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम, बोले- BJP में शामिल होना गुनाह नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details