उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर में फ्लैट-प्लॉट खरीदने का मौका, 150 एकड़ में आवासीय योजना होगी लांच

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण अगली बोर्ड में रखेगा प्रस्ताव, जमीन चिन्हित और लेआउट तैयार, लिंक एक्सप्रेस वे होगी क्नेक्टिवटी

गोरखपुर में 150 एकड़ में बसेगी नई कॉलोनी.
गोरखपुर में 150 एकड़ में बसेगी नई कॉलोनी. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) ने नई आवासीय योजना लान्च करने जा रहा है. इसके लिए गीडा बोर्ड में प्रस्ताव रखा जाना है. जिसको स्वीकृति मिलनी तय मानी जा रही है. इसके लिए 150 एकड़ भूमि भी गीडा ने चकभोप गांव में चिन्हित कर लिया है. यहां पर जिस कैटेगरी के आवास और भूखंड बनाए जाने हैं, उन सभी परिकल्पनाओं पर काम हो चुका है.

जीडीए बोर्ड की स्वीकृति और रेरा में पंजीकरण के साथ इस परियोजना को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण बहुत जल्द धरातल पर उतार सकता है. यह परियोजना कनेक्टिविटी के लिहाज से भी बेहद शानदार होने वाली है. गोरखपुर- वाराणसी और गोरखपुर- बिहार के टर्निंग पॉइंट पर तो यह होगी ही, लखनऊ को कनेक्ट करने वाले लिंक एक्सप्रेस वे से भी यहां बहुत आसानी से पहुंचा जा सकेगा.

आवासीय योजना के बारे में गीडा सीईओ ने दी जानकारी. (Video Credit; ETV Bharat)

वाराणसी राजमार्ग के निकट होगी परियोजनाःगीडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनुज मलिक ने बताया कि गीडा का विकास 1000 एकड़ क्षेत्रफल में हो रहा है. हम जो औद्योगिक गलियारा बना रहे हैं, उसी के समीप इस आवासीय योजना को विकसित करने की तैयारी है. जिसमें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट्स बनाए जाएंगे. आवास भी बनाए जाएंगे और भूखंड भी आवंटित होंगे. इस परियोजना से लिंक एक्सप्रेस वे तक लोगों का पहुंचना आसान होगा. वाराणसी राजमार्ग भी इस परियोजना के निकट होगा. उन्होंने कहा कि परियोजना का निर्माण औद्योगिक सेक्टर में काम करने वाले मजदूर और अन्य कर्मियों के लिए लाभकारी होने वाला है. उन्हें नजदीक में आवासीय सुविधा मिल जाएगी, जिसके बाद उन्हें गोरखपुर शहर की तरफ भाग दौड़ नहीं करनी पड़ेगी.

कालेसर में जल्द शुरू होगा भूखंड आवंटनःअनुज मलिक ने बताया कि चकभोप में लगभग 150 एकड़ में यह योजना विकसित की जा रही है. जिसके लेआउट का अनुमोदन गीडा बोर्ड की बैठक में 25 अक्टूबर को रख दिया गया होता, स्वीकृति मिलने की भी पूरी उम्मीद थी. लेकिन मुख्यमंत्री के दौरे की वजह से यह अब अगली बैठक का हिस्सा हो गया है. उन्होंने बताया कि धुरियापार औद्योगिक टाउनशिप की महायोजना प्रारूप को भी इस दौरान मंजूरी के लिए रखा जाएगा. इस आवसीय योजना का संपर्क कालेसर- जगदीशपुर फोरलेन बाईपास से भी होगा. इस परियोजना तक बाघागाड़ा चौक से पहुंचने में मात्र 5 मिनट का समय लगेगा. उन्होंने बताया कि इसके पहले कालेसर में गीडा ने अपनी एक आवास योजना लॉन्च कर दिया है, जहां भूखंड के आवंटन की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू हो जाएगी. लगभग 320 भूखंड यहां उपलब्ध होंगे. चकभोप की विकसित होने वाली टाउनशिप गीडा बड़ी परियोजना होगी.

इसे भी पढ़ें-मेरठ में मिडिल क्लॉस को MDA दे रहा 568 प्लॉट, 6 हाउसिंग प्रोजक्ट तैयार, जानिए डिटेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details