दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: कैफे में 2000 का समोसा, 1000 की कोल्ड ड्रिंक... जाकर देखा तो हैरान रह गई पुलिस

-गाजियाबाद में डेटिंग एप से ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश -3 युवक-5 युवतियां गिरफ्तार -कैफे में मोटा बिल बनाकर करते थे ठगी

CHEATING THROUGH DATING APP
डेटिंग एप से ठगी करने वाला गिरोह पकड़ा गया (SOURCE: ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 48 seconds ago

नई दिल्ली/गाजियाबाद: इन दिनों डेटिंग एप से ठगी का खेल जोर-शोर से जारी है. गाजियाबाद पुलिस ने एक ठगी के मामले का पर्दाफाश किया है, जिसमें डेटिंग एप के माध्यम से दोस्ती करने के बहाने ठगी की जाती थी. इस मामले में पुलिस ने तीन युवकों और पांच युवतियों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह युवकों को अपने कैफे में बुलाकर उनसे जबरन पैसे ऐंठने का काम किया करता था.

कैसे बनाते थे लोगों को शिकार

मामला तब सामने आया जब विकास गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने थाना कौशाम्बी में शिकायत दर्ज कराई. उसने बताया कि डेटिंग एप पर उसकी एक लड़की से दोस्ती हुई जिसके बाद लड़की ने उसे मिलने के लिए कैफे में बुलाया. कैफे में खाने-पीने के सामान का अत्यधिक बिल बनाया गया. उसे 100 रुपये की कोल्ड ड्रिंक के 2000 रुपये और एक समोसे के 1000 रुपये मांगे गए. जब उसने बिल का भुगतान करने से मना किया, तो उसे बंधक बनाकर पैसे मांगे गए. पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू की और जल्दी ही मामले की तह तक पहुंची.

पुलिस की कार्रवाई

24 अक्टूबर 2024 को थाना कौशाम्बी पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 3 मुख्य आरोपियों और 5 युवतियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों की पहचान खालिद उर्फ इमरान (32 वर्ष), नदीम (28 वर्ष), और सुमित (20 वर्ष) के रूप में हुई है. इन आरोपियों ने कबूल किया कि वे डेटिंग एप का उपयोग कर लड़कियों के माध्यम से युवकों को अपने कैफे पर बुलाते थे. कैफे में आने के बाद, खाने-पीने के सामान का बिल वास्तविक मूल्य से 5-6 गुना अधिक बना दिया जाता था. जब युवक बिल का भुगतान करने में असमर्थ होते थे, तो उन्हें बंधक बनाकर पैसे ऐंठने की कोशिश की जाती थी.

पुलिस की हिरासत में ठग (ETV Bharat)

कैफे में बंधक बनाकर वसूले जाते थे रुपये

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि यह ठगी लंबे समय से चल रही थी. लड़कियां डेटिंग एप के जरिए युवकों से संपर्क करती थीं और उन्हें मिलने के लिए कैफे बुलाती थीं. जब युवक कैफे पहुंचते, तो उनके ऑर्डर किए गए सामान पर भारी बिल बना दिया जाता था. अगर युवक बिल चुकाने से इनकार करते, तो उन्हें धमकाया जाता और कैफे में बंधक बनाकर उनसे पैसे वसूले जाते थे.

पुलिस की सलाह, डेटिंग एप्स से रहें सावधान

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस का कहना है कि इस गिरोह से और भी ठगी की घटनाएं जुड़ी हो सकती हैं और मामले में जांच की जारी है. गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम की सराहना की जा रही है, और पुलिस ने नागरिकों को भी सलाह दी है कि वे डेटिंग एप्स पर किसी अजनबी से मिलने में सतर्कता बरतें.

ये भी पढ़ें-विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर 250 युवकों से करोड़ों की ठगी, महिला सहित 3 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- नोएडा पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Last Updated : 48 seconds ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details