छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कबीरधाम में बोरे से जो निकला उसे देखकर उड़ गए होश

त्योहारों में शकरकंद की डिमांड बढ़ जाती है. इसका फायदा शातिर गुंडे बदमाश भी इस तरह से उठाने लगे हैं.

GANJA WORTH 61 LAKH RECOVERED
जब पुलिस वालों के उड़ गए होश (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

कवर्धा: कुकदूर पुलिस को सूचना मिली थी कि एक मिनी ट्रक में नशे की बड़ी खेप जा रही है. गाड़ी में गांजे के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्कर भी सवार हैं. पुलिस ने सूचना की पुष्टि होने के बाद तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. मुखबिर के बताए वाहन को जब पुलिस ने रोका तो उस गाड़ी में शकरकंद लोड था. पुलिस को लगा कि खबरी ने गलत इन्फॉर्मेशन दे दी है. पर जब कुकदूर पुलिस ने शकरकंद की बोरियों को हटाया तो नीचे से 245 किलो गांजा बरामद हुआ.बरामद किए गए गांजे की कीमत 61 लाख से ज्यादा है.

61 लाख का गांजा बरामद:पकड़े गए गांजे की कीमत 61 लाख 27 हजार रुपए है. गांजे के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्कर भी पकड़े गए हैं. कुकदूर पुलिस ने बताया कि जिले में नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. अभियान की मॉनिटरिंग खुद कबीरधाम पुलिस अधीक्षक कर रहे हैं. शुक्रवार को इसी कड़ी में पुलिस को ये बड़ी सफलता हाथ लगी. पकड़े गए लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है. पकड़े गए दोनों लोगों पर केस दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई में शामिल जवानों को नकद पुरस्कार देने का ऐलान किया है.

जब पुलिस वालों के उड़ गए होश (ETV Bharat)

तस्करों ने गांजे को छिपाने के लिए शककंद का इस्तेमाल किया. गांजे को नीचे रखने के बाद ऊपर से शकरकंद की बोरियां रख दी गई थी. पकड़े गए दोनों तस्कर यूपी के रहने वाले हैं. उनके पास से नकदी भी बरामद की गई है.:धर्मेंद्र सिंह, प्रभारी एसपी


कवर्धा रूट से हो रही है तस्करी: इसी महीने की 20 तारीख को बोड़ा थाना पुलिस ने 54 किलो गांजा पकड़ा था. पुलिस ने कहा है कि नशे के खिलाफ लगातार अभियान जारी रहेगा. पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए दोनों तस्करों ने बताया कि गांजे की खेप छत्तीसगढ़ होते हुए मध्य प्रदेश की ओर जा रही थी. पकड़े गए गया गांजा 2 क्विंटल 45 किलो है.

कवर्धा में इंटरस्टेट गांजा तस्करों पर कार्रवाई, खुफिया चैंबर के जरिए हो रही थी तस्करी
दुर्गा पूजा पर पकड़ी गई नशे की बड़ी खेप, ओडिशा से भेजी जा रही थी मध्य प्रदेश
बिलासपुर पुलिस की कामयाबी, अंतर्राज्यीय गांजा सप्लायर गिरफ्तार - Bilaspur Ganja smuggling

ABOUT THE AUTHOR

...view details