उत्तराखंड

uttarakhand

गदरपुर में बाइकें चोरी कर युवक ने खोल डाली 'शोरूम', विकासनगर में फर्जी इंश्योरेंस करने वाला गिरफ्तार - GADARPUR BIKE THIEF ARREST

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 8, 2024, 8:00 PM IST

Updated : Aug 8, 2024, 10:53 PM IST

Bike Thief Arrest in Udham Singh Nagar गदरपुर में पुलिस बाइक चोरी कर गांव देहात में औने-पौने दामों में बेचने वाले शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने जंगल में चोरी की 16 बाइकें और स्कूटी छुपा रखी थी. उधर, विकासनगर में वाहनों का फर्जी इंश्योरेंस करने वाला शातिर गिरफ्तार हुआ है.

Bike Thief Arrest in Udham Singh Nagar
बाइक चोर गिरफ्तार (फोटो सोर्स- Police)

गदरपुर में बाइक चोर गिरफ्तार (वीडियो सोर्स- ETV Bharat)

रुद्रपुर/विकासनगर:उधमसिंह नगर जिले के गदरपुर थाना पुलिस ने बाइक चोरी करने के मामले में एक शातिर को दबोचा है. आरोपी की निशानदेही पर गदरपुर चीनी मिल के पास जंगल से 14 बाइक और एक स्कूटी बरामद की गई है. आरोपी के खिलाफ गदरपुर, काशीपुर और बाजपुर में कई सारे मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी चोरी की बाइकों को गांव देहात में औने पौने दाम पर बेचा करता था. आरोपी पहले भी बाइक चोरी के मामले में जेल की हवा खा चुका है.

उधमसिंह नगर जिले के एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ समय से मोटरसाइकिल चोरी की घटना में इजाफा देखने को मिल रहा था. जिसको लेकर जिले के थानों में मुकदमे भी दर्ज हो रहे हैं. गदरपुर में भी 6 अगस्त को गदरपुर निवासी हर्षपाल ने बाइक चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था. घटना के खुलासे के लिए थाना स्तर पर एक टीम गठित की गई थी. पुलिस की टीम ने बाइक चोरी से संबंधित स्थानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो टीम को अहम सुराग हाथ लगे.

इसी कड़ी में आरोपी को चिह्नित कर 7 अगस्त की रात में एक आरोपी दीपक उर्फ साबी निवासी रम्पुरा गांव, थाना कुण्डेश्वरी, काशीपुर हाल निवासी कुलवंत नगर (उधमसिंह नगर) को चोरी की बाइक के साथ लगडाभोज दिनेशपुर मोड के पास गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो गदरपुर के मेन बाजार, तेजा फौजा, महतोष और सूरजपुर से कई बाइकों को चोरी कर चुका है. जिसे उसने चीनी मिल के पास जंगल में छिपाया है.

वहीं, आरोपी की निशानदेही पर टीम जंगल गई. जहां चोरी की 15 बाइक और एक स्कूटी बरामद की गई. आरोपी ने बताया कि वो चोरी की बाइकों को गांव देहात में औने-पौने दाम पर बेचता था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ गदरपुर, बाजपुर और काशीपुर थानों में बाइक चोरी के 10 मुकदमे दर्ज हैं.

फर्जी इंश्योरेंस करने वाला शातिर गिरफ्तार (फोटो सोर्स- Police)

विकासनगर में वाहनों का फर्जी इंश्योरेंस करने वाला शातिर गिरफ्तार:विकासनगर में वाहनों का फर्जी इंश्योरेंस करने वाला शातिर आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. आरोपी वाहन स्वामियों, चालकों से इंश्योरेंस करने की एवज में ज्यादा पैसा लेकर उन्हें कूटरचित इंश्योरेंस उपलब्ध कराकर धोखाधड़ी करता था. आरोपी का नाम नदीम है. जो सहसपुर के टिमली का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 8, 2024, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details