राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: यू ट्यूब पर विज्ञापन ट्रेडिंग सीखने के चक्कर में महिला ने गंवाए 31 लाख रुपए

जोधपुर में यूट्यूब पर विज्ञापन ट्रेडिंग सीखने के चक्कर में महिला से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है.

जोधपुर में लाखों की ठगी
जोधपुर में लाखों की ठगी (ETV Bharat Jodhpur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

जोधपुर :ऑनलाइन पैसा कमाने के नाम पर ठगी की लगातार वारदातें होने के बावजूद लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला भगत की कोठी थाना क्षेत्र का है, जहां एक महिला ने यूट्यूब पर विज्ञापन ट्रेडिंग सीखने के चक्कर में अपने 31 लाख 25 हजार रुपए गंवा दिए. महिला ने अज्ञात ठगों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया है.

थानाधिकारी छतरसिंह ने बताया कि भगत की कोठी विस्तार योजना में रहने वाले वाली 51 वर्षीय रितु सिंह पुत्री शक्ति सिंह ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उनके फोन पर यूट्यूब चैनल पर विज्ञापन ट्रेडिंग सिखाने का लिंक आया. इस पर क्लिक करके व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन किया. ग्रुप में इन्वेस्ट करने का भी मैसेज आया. ठगों ने झांसा दिया कि इसमें इन्वेस्ट करने पर 1600 प्रतिशत का लाभ चार महीने में दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें.Rajasthan: ऑनलाइन Diwali Sale से निकल सकता है आपका दिवाला, ऐसे फ्रॉड से बचें

सितंबर से 16 अक्टूबर तक दिए 31.25 लाख :महिला ने सितंबर से 16 अक्टूबर तक कुल 31,25000 रुपए जमा करा दिए. शुरुआत में लाभ की गणना बताते रहे, लेकिन जब विड्रॉल करने का प्रयास किया तो कोई न कोई अड़ंगा लगा दिया. ज्यादा जोर दिया तो बाद व्हाट्सएप ग्रुप बंद कर दिया. ग्रुप के नंबर पर सम्पर्क किया तो वो भी बंद मिले. इसके बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया. थानाधिकारी छतरसिंह ने बताया महिला की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच सब इंस्पेक्टर पद्मा शर्मा को दी है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details