झारखंड

jharkhand

बोकारो स्टील प्लांट में हादसा, हॉट स्ट्रिप मिल में ड्रम फटने से चार लोग घायल - Four people injured

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 5, 2024, 10:37 AM IST

Bokaro Steel Plant. बोकारो स्टील प्लांट में हादसा हुआ है. एक ऑयल ड्रम फटने से चार लोग जल गए. जिनमें से दो का बीजीएच में इलाज चल रहा है.

Four people injured in oil drum explosion at Bokaro Steel Plant
बोकारो स्टील प्लांट (ईटीवी भारत)

बोकारोः सेल के बीएसएल प्लांट में हादसा हुआ है. इस हादसे में चार लोग घायल हुए हैं. जिसमें से दो की हालत गंभीर है. उन्हें बीजीएच में भर्ती कराया गया है. वहीं दो लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

बता दें कि सेल के बोकारो स्टील प्लांट के हॉट स्ट्रिप मिल में एक ऑयल ड्रम फटने से चार लोग घायल हो गए. इनमें से दो व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गए हैं और उन्हें बोकारो जेनरल अस्पताल के इंटेंसिव बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है. वहीं, दो अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

बताया जाता है कि एक ऑयल ड्रम में आग लगने से बगल में गुजर रहे कर्मी इसकी चपेट में आए. इस हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार को हॉट स्ट्रिप मिल के आरओटी सेक्शन में घटित हुई. बीएसएल के एक्टिंग चीफ ऑफ कम्युनिकेशन डी के सिंह ने बताया कि हादसे में घायल दो कर्मियों, रजाक अंसारी और विजय ठाकुर का बीजीएच के बर्न यूनिट में उपचार चल रहा है.

सुरक्षा को लेकर उठे सवाल

घटना के बाद क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ के राजेंद्र सिंह ने कहा कि लगातार घटनाएं हो रही है. बीएसएल प्रबंधन को कर्मियों की सुरक्षा को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने की आवश्यकता है. लेकिन प्रबंधन लापरवाही बरत रही है. उन्होंने कहा कि प्रबंधन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने में विफल रही है. मजदूरों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है, नहीं तो मजदूर दुर्घटनाओं का शिकार बनते रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः

बोकारो में विस्थापितों ने किया डीसी आवास का घेराव, जानिए क्या है मामला - Bokaro Displaced

बोकारो में बालू माफिया का दुस्साहस, जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने पहुंचे बीएसएल के अधिकारियों को बनाया बंधक, पुलिस ने छुड़ाया - Audacity Of Sand Mafia In Bokaro

बीएसएल प्लांट में गैस रिसाव से प्रभावित मजदूरों से मिलने अस्पताल पहुंचे पूर्व सांसद ददई दुबे और विधायक बिरंची, मजदूरों का जाना हाल - Gas Leakage In BSL Plant

ABOUT THE AUTHOR

...view details