राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने दूसरी रात भी धरना स्थल पर गुजारी, पायलट और डोटासरा ने कही ये बात

पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी का बाड़मेर कलेक्ट्रेट के सामने धरना बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. वे दो रातें कलेक्ट्रेट के बाहर बिता चुके.

Former minister Hemaram Chaudhary
पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने दूसरी रात भी धरना स्थल पर गुजारी (Photo ETV Bharat Barmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

बाड़मेर: कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी दो दिन से बाड़मेर जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठे हुए हैं. उन्होंने दूसरे दिन की रात भी धरनास्थल पर ही गुजारी. धरना तीसरे दिन भी जारी है. इधर, कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने हेमाराम चौधरी के धरने प्रदर्शन का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री से इस मामले में संज्ञान लेने की मांग की है.

पूर्व मंत्री चौधरी पिछले दो दिनों से बाड़मेर जिला मुख्यालय पर धरने पर डटे हुए हैं. दो रातें लगातार धरना स्थल पर ही गुजारी है. बुधवार को धरने का तीसरा दिन है. इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमाराम चौधरी के धरने को लेकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कई नेताओं ने समर्थन किया है. इन नेताओं ने मुख्यमंत्री से मामले में तत्काल संज्ञान लेकर न्याय सुनिश्चित करने की मांग की.

पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी (ETV Bharat Barmer)

पढ़ें: पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने धरनास्थल पर गुजारी रात, बोले- जब तक मस्टररोल रिलीज नहीं तब तक धरना रहेगा जारी

काम होगा, तभी धरने से उठेंगे: पूर्व मंत्री हेमाराम ने बताया कि प्रशासन के ओर से लगातार आश्वासन मिल रहे हैं, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ रहा है. प्रशासन के अधिकारी मिलने आए थे, लेकिन समाधान कुछ नहीं निकला. उन्होंने बताया कि मात्र 8 -10 कामों के मस्टररोल जारी किए गए हैं, जबकि 69 टांके और 2 ग्रेवल सड़कों सहित कुल 71 काम है. चौधरी ने स्पष्ट कहा कि जिस काम के लिए धरने पर बैठे हैं, वह काम होगा तभी उठेंगे. तब तक यह धरना ऐसे ही जारी रहेगा.

सचिन बोले: धरना नजरअंदाज करना दुर्भाग्यपूर्ण :पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इस मामले को लेकर एक्स पर ट्विट किया और कहा कि हेमाराम चौधरी लोगों की आवाज बनकर बाड़मेर जिला कलेक्ट्रेट के बाहर धरने पर हैं और वे पूरी रात धरने पर बैठे रहे, परंतु प्रशासन एवं सरकार इस गंभीर विषय को नजरअंदाज कर लगातार लापरवाही कर रहे हैं. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. पायलट ने राज्य सरकार से तुरंत इस मामले का संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई की मांग की.

यह भी पढ़ें: पंचायत में मनरेगा के काम मंजूर नहीं होने से नाराज पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी बैठे धरने पर, बोले- मस्टररोल जारी होने पर ही उठूंगा

डोटासरा ने कहा,सरकार को अपनी कार्यप्रणाली पर विचार की जरूरत : इसी तरह कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री, पूर्व नेता प्रतिपक्ष और 6 बार के विधायक रहे 76 वर्ष के दिग्गज नेता यदि जनता के मुद्दे उठाने के लिए सड़क पर बैठे हैं तो सरकारों को अपनी कार्यप्रणाली पर सोचना चाहिए.डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार को तत्काल संज्ञान लेकर चौधरी द्वारा उठाए गए मुद्दों की जांच करा कर न्याय सुनिश्चित करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details