झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां का सीएम हेमंत सोरेन पर बड़ा आरोप, कहा- झारखंड के शहीदों को नहीं मिला उचित सम्मान

धनबाद पहुंचे पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने हेमंत सरकार पर झारखंड के शहीदों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 6 hours ago

Former Minister Dulal Bhuiyan
मनिंद्र नाथ मंडल के 30वें शहादत दिवस कार्यक्रम में शामिल पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां. (फोटो-ईटीवी भारत)

धनबादःकभी झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता माने जाने वाले पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने सीएम हेमंत सोरेन पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने हेमंत सरकार पर झारखंड के शहीदों को सम्मान नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है. साथ ही महुआ माजी को राज्यसभा सांसद बनाए जाने पर एतराज जताया है.

झारखंड के शहीदों को हेमंत सरकार ने नहीं दिया सम्मान

पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने कहा कि हम सरकार को भी बताना चाहते हैं कि जो झारखंड के शहीदों को सम्मान देगा. वही असली झारखंड का बेटा कहलाएगा और वही झारखंड का सीएम कहलाएगा. शहीदों को अभी तक राज्य में सम्मान नहीं मिला है.

बयान देते पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां. (वीडियो-ईटीवी भारत)

रेखा मंडल को क्यों नहीं भेजा राज्यसभा?

उन्होंने कहा कि शहीद मनिंद्र नाथ मंडल की पत्नी रेखा मंडल को आखिर राज्यसभा क्यों नहीं भेजा गया. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर कौन हैं महुआ मांजी जिसे राज्यसभा भेजा गया. क्या वह झारखंडी है. वह एक प्रवासी हैं. ढाका की हैं या असम की पता नहीं. आखिर उनकी पहचान क्या है.

उन्होंने कहा कि हम झारखंड के बेटा से पूछना चाहते हैं कि रेखा मंडल को क्यों नहीं भेजा गया राज्यसभा. गुआ गोली कांड में कितने शहीद हो गए. हमारा छोटा भाई भी शहीद हो गया. उन्होंने कहा कि अब छल बल से काम नहीं चलेगा. चाटुकार लोगों की सरकार बन रही है.

शहादत दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व मंत्री

बता दें कि गुरुवार को दुलाल भुइयां मनिंद्र नाथ मंडल के 30वें शहादत दिवस पर सरायढेला स्टील गेट स्थित उनके आवास पहुंचे थे. शहीद मनिंद्र नाथ मंडल की वेदी पर पुष्प अर्पित कर उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हर साल उनके शहादत दिवस पर हमलोग पहुंचते हैं और श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हैं. बता दें कि 17 अक्टूबर को वे शहीद हुए थे. माफियाओं ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी. पूरे झारखंडी लोगों का जुटान उस दिन हुआ था. अगर गुरु जी लोगों को नहीं समझाते तो एक ईंट तक नहीं रहता.

कई बेगुनाहों को मारी गई थी गोली

उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों को हमने हमेशा भाई बनाने का काम किया है. अपना हिस्सा हमलोगों ने उन्हें देने का काम किया है. उन लोगों का हिस्सा हमने नहीं लिया, लेकिन फिर भी हमारे लोगों को गोली मारी गई. निर्मल महतो सहित कई लोगों को गोली मारी गई. लेकिन झारखंडी कभी झुकने वाले नहीं हैं.

ये भी पढ़ें-

पूर्वी मंत्री के नेतृत्व में दैनिक सब्जी विक्रेताओं की रैली, जंगली मार्केट को कब्जा मुक्त कराने की मांग

सफाईकर्मियों के स्थायीकरण को लेकर पूर्व मंत्री ने दिया धरना, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

मजदूरों ने डीएलसी कार्यालय घेरा, मजदूरों को काम से रोकने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details