उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 12, 2024, 5:33 PM IST

Updated : Jul 12, 2024, 7:57 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बोले- उत्तराखंड में आपदा प्रबंधन फेल, सरकार के पास कोई रोड मैप नहीं - Harish Rawat on Disaster

Disaster in Uttarakhand, Harish Rawat on Heavy Rain उत्तराखंड में बीते दिनों बारिश ने कई जगहों पर कहर बरपाया. खासकर कुमाऊं के कई इलाकों में जलभराव, भू कटाव के साथ सड़कें बाधित हुई. जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार को घेरा है.

HARISH RAWAT
हल्द्वानी में हरीश रावत (फोटो सोर्स- ईटीवी भारत)

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बयान (वीडियो सोर्स- ईटीवी भारत)

हल्द्वानी:उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शुक्रवार को हल्द्वानी पहुंचे. जहां उन्होंने आपदा को लेकर प्रदेश सरकार को जमकर घेरा. हरीश रावत ने आपदा को लेकर सरकार और मशीनरी पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर आपदा से निपटने के लिए सरकार के पास कोई रोड मैप नहीं है. आपदा प्रबंधन विभाग पूरी तरह फेल हो चुका है.

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि अगर हल्द्वानी की बात की जाए तो गौला नदी समेत रकसिया और कलसिया नाले को लेकर जिला प्रशासन के पास कोई प्लान नहीं है. गौलापार के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास भारी भू कटाव हुआ है. उनकी (कांग्रेस) सरकार में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट बनाया गया था, जिसे बीजेपी सरकार ने इंप्लीमेंट नहीं किया. जिसका नतीजा है कि गौला नदी के चलते अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के साथ-साथ कई गांवों को खतरा पैदा हो रहा है. साथ ही आगे कहा कि उनकी सरकार में योजना थी कि गौला नदी के दोनों ओर उधमसिंह नगर के किच्छा तक रिवर फ्रंट बनाया जाए.

हरीश रावत ने पीडब्ल्यूडी और सरकारी मशीनरी पर खड़े किए सवाल:वहीं, हरीश रावत ने लोक निर्माण विभाग और सरकारी मशीनरी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि तीन-चार दिन तक सड़क नहीं खोल पा रहा है. जोशीमठ हाईवे खुलने में कई दिन लग गए. वहां पूर्व विधायक भी फंसे हुए हैं, लेकिन सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. जिसके चलते आम लोगों को कई समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आपदा को लेकर सरकार को भी अब गंभीर होने का जरूरत है और आपदा को लेकर सरकार गंभीर नहीं है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jul 12, 2024, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details