उत्तराखंड

uttarakhand

'दंगाइयों का नहीं होता कोई जाति-धर्म, उत्तराखंड में जो दंगा करेगा वो सीधा ऊपर जाएगा', हल्द्वानी हिंसा पर बोले अरविंद पांडे

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 19, 2024, 8:25 PM IST

Updated : Feb 20, 2024, 6:27 AM IST

Former cabinet minister Arvind Pandey, Haldwani violence पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने हल्द्वानी हिंसा को लेकर बयान दिया है. अरविंद पांडे ने कहा उत्तराखंड में जो दंगा करेगा वह नीचे नहीं सीधा ऊपर जाएगा. उन्होंने कहा दंगाइयों की कोई जाति और धर्म नहीं होता है. वे जाहिल होते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी तुष्टीकरण का आरोप लगाया.

Etv Bharat
हल्द्वानी हिंसा पर अरविंद पांडे का बयान

हल्द्वानी हिंसा पर बोले अरविंद पांडे

हल्द्वानी: गदरपुर विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे हमेशा ही अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. एक बार अरविंद पांडे अपने बयान को लेकर चर्चाओं में हैं. अरविंद पांडे ने हल्द्वानी हिंसा को लेकर बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कांग्रेस को भी घेरा है. अरविंद पांडे ने कहा कांग्रेस ने हमेश ही तुष्टीकरण की पॉलिटिक्स की है. हल्द्वानी हिंसा पर बोलते हुए अरविंद पांडे ने कहा उत्तराखंड में दंगाइयों की कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा देवभूमि में जो दंगा करेगा वो सीधा ऊपर जाएगा.

अरविंद पांडे ने यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा आजतक कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती आई है. उन्होंने कहा कांग्रेस लोगों को जाति धर्म के नाम पर बांटती हैं. अरविंद पांडे ने कहा भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

बता दे अरविंद पांडे एक निजी कार्यक्रम में हल्द्वानी पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा हिंसा और दंगे की जनक कांग्रेस रही है. कांग्रेस ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करती आ रही है. उन्होंने कहा देवभूमि में जो हिंसा हुई है उसके लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं है. अरविंद पांडे ने कहा उत्तराखंड में जो दंगा करेगा वह नीचे नहीं सीधा ऊपर जाएगा. पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने कहा दंगाइयों की कोई जाति और धर्म नहीं होता है. वे जाहिल होते हैं. उन्हें नीचे रहने का अधिकार नहीं है. ऐसे जाहिलों के लिए देवभूमि में कोई जगह नहीं है.

बता दें कि बीती 8 फरवरी 2024 को हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध कब्जा हटाने के दौरान हिंसा भड़क गई थी. जहां उपद्रवियों ने पुलिस, नगर निगम और मीडियाकर्मियों पर पथराव कर दिया था. साथ ही आगजनी और फायरिंग की हिंसक घटना यहां देखने को मिली थी.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Feb 20, 2024, 6:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details