राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: 400 किलो मावा करवाया नष्ट, खाद्य सुरक्षा विभाग ने रसगुल्लों और केसर बाटी के स्टॉक के सैंपल लिए

जोधपुर में खाद्य ​सुरक्षा विभाग ने बस में आए मिठाई के स्टॉक की जांच की और नमूने लिए. विभाग 400 किलो मावा नष्ट भी करवाया.

Action Againgst Adulteration
खाद्य ​सुरक्षा विभाग ने बस में आए मिठाई के स्टॉक की जांच की (Photo Etv Bharat Jodhpur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

जोधपुर:दिवाली पर बाजार में मिलावटी खाद्य सामग्री की बिक्री रोकने के लिए सरकार का 'शुद्ध आहार, मिलावट पर वार' अभियान चल रहा है. इसके स्वास्थ्यविभाग की टीमें खाद्य पदार्थों की लगातार जांच कर रही है. मिलावट का संदेह होने पर नमूने लिए जा रहे हैं. जरूरत पड़ने पर मौके पर ही उनको नष्ट भी करवाया जा रहा है.

खाद्य सुरक्षा विभाग ने रसगुल्लों और केसर बाटी के स्टॉक के सैंपल लिए (Video Etv Bharat Jodhpur)

सीएमएचओ ऑफिस की टीम ने सोमवार को मानजी का हत्था क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए बीकानेर से बस के जरिए आए रसगुल्लों व केसरबाटी के स्टॉक के नमूने लिए. खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश कुमार शर्मा ने बताया कि सोमवार सुबह महामंदिर थाना पुलिस ने एक कार्गो कंपनी के यहां पर कार्रवाई की थी. यहां भारी मात्रा में रसगुल्लों व केसरबाटी के करीब 125 टीन उतरे थे. इन्हें जोधपुर के अलग-अलग क्षेत्र में सप्लाई किया जाना था. टीम ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की और चार सैम्पल लिए. इन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा.

पढ़ें: दिवाली से पहले खाद्य सुरक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, 500 किलो से अधिक नकली मावा किया नष्ट

मावा नष्ट करवाया: विभाग की टीम ने रविवार को कार्रवाई करते हुए वासुदेव मावा भंडार पर सस्ते में बिक रहे मिल्क केक और मावे के नमूने लिए. इसके अलावा 400 किलो मावे को स्वास्थ्य की दृष्टि से उपयोगी नहीं मानते हुए नष्ट करवाया था. शर्मा ने बताया कि सरकार के निर्देश पर हमारी टीमें क्षेत्र में लगातार कार्यरत हैं. नमूनों की जांच में मिलावट पाए जाने पर विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details