दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 11, 2024, 5:13 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली के बवाना में बाढ़ जैसे हालात, BJP सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने मौजूदा हालात का लिया जायजा - MUNAK CANAL BREACHES

दिल्ली के बवाना इलाके से गुजरने वाली मूनक नहर के अचानक टूटने से पूरा इलाका जलमग्न हो गया है. आज इसी कड़ी में बीजेपी सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने प्रशासन द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों का जायजा लिया.

दिल्ली के बवाना में बाढ़ जैसे हालात
दिल्ली के बवाना में बाढ़ जैसे हालात (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के बवाना इलाके से होकर गुजरने वाली मूनक नहर के अचानक टूटने से बड़ा हादसा हो गया. नहर के टूटने से इसका पानी बवाना जेजे कॉलोनी में जा घुसा, जिससे बवाना जलमग्न हो गया. बवाना में अचानक हुए इस हादसे के बाद अब राजनीतिक लोगों के भी आने का सिलसिला शुरू हो गया है. इस हादसे के बाद उत्तर पश्चिम दिल्ली से लोकसभा सांसद योगेंद्र चंदोलिया मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने मौजूदा हालात का जायजा लिया.

सांसद चंदोलिया ने प्रशासन द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों का भी जायजा लिया. उन्होंने बताया कि पूरी कॉलोनी जलमग्न हो गई है. नहर के टूट जाने के बाद पानी का इतना भारी प्रेशर था कि नहर का पूरा पानी लोगों के घरों तक में घुस चुका है. उन्होंने कहा कि प्रशासन एक्टिव मोड में है. जब तक नहर का पानी पूरी तरह से नहीं सूख जाता तब तक विभाग को इंतजार जरूर करना पड़ेगा.

वहीं, इस दौरान सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने एक बार फिर से पानी के मुद्दे पर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मूनक नहर का पानी सूखने से निश्चित तौर पर आने वाले समय में दिल्लीवासियों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि इस बड़े हादसे को लेकर सांसद ने कहा कि इसमें दोष किसका है, इतना बड़ा हादसा कैसे हुआ यह सब जांच का विषय है.

भाजपा सांसद ने कहा कि इस हादसे का सबसे बड़ा खामियाजा बवाना में रहने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है. बवाना जेजे कॉलोनी की तमाम व्यवस्थाएं पूरी तरह से चौपट हो गई है. हालांकि, सांसद होने के नाते उनकी तरफ से भी सभी राहत बचाव कार्य किए जा रहे हैं. गौरतलब है कि यह हादसा बुधवार देर रात करीबन 1 बजे के आस पास हुआ. हालांकि यह हादसा कैसे हुआ इस बारे में अभी तक खुलासा नहीं हो सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details