बिहार

bihar

सीतामढ़ी में JDU विधायक का घेराव, विरोध देख छूटा पसीना - Flood In Sitamarhi

JDU MLA Pankaj Mishra: बिहार के सीतामढ़ी में बाढ़ का जायजा लेने गए जदयू विधायक को विरोध झेलना पड़ा. लोगों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

सीतामढ़ी में जदयू विधायक का घेराव
सीतामढ़ी में जदयू विधायक का घेराव (ETV Bharat)

सीतामढ़ीःबिहार के सीतामढ़ी में जदयू विधायक पंकज मिश्रा उस समय पसीने पसीने हो गए जब लोगों ने उनका जमकर विरोध किया. जदयू विधायक गुरुवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए गए थे. इसी दौरान लोगों ने विधायक से सवाल पूछने लगे कि 'विधायक जी इतने दिन से कहां थे..?'

कई प्रखंडों में बाढ़ः दरअसल, मामला जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखंड का है. इस प्रखंड के ज्यादातर इलाके बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. गांव का भी प्रखंड से संपर्क टूट गया है. घर में पानी घुस जाने के बाद लोग ऊंचे-ऊंचे स्थानों पर अपना डेरा डाले हुए. लोग काफी परेशानी में अपना जीवन गुजार रहे हैं.

सीतामढ़ी में जदयू विधायक का घेराव (ETV Bharat)

सीतामढ़ी में विधायक का घेरावःग्रामीणों ने कहा कि विधायक के द्वारा अपने और अपने पसंद के गांव में राहत सामग्री बंटवायी जा रही है, लेकिन अन्य किसी गांव में जहां बाढ़ का पानी घुसा है वहां राहत सामग्री नहीं बंटवायी जा रही है. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक अब तक बलुआ समेत अन्य आसपास के गांव में ग्रामीणों का हाल-चाल लेने भी नहीं गए. इसको लेकर मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने'विधायक मुर्दाबाद, पंकज मिश्रा मुर्दाबाद' के नारे लगाए.

'हम रोज घूम रहे हैं': हालांकि इस दौरान विधायक पंकज मिश्रा लोगों से कहा कि वे लगातार क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. एक व्यक्ति ने पूछा कि विधायक जी आप 4 दिनों के बाद दर्शन दे रहे हैं? इसपर विधायक ने कहा कि वे रोज घूम रहे हैं. लोगों ने कहा कि सिरखिरिया में बाढ़ है लेकिन वहां नहीं गए. इसपर विधायक ने कहा कि वे वहीं जा रहे हैं. लोगों ने कहा कि तीन दिन लेट क्यों जा रहे हैं. विधायक बोले इससे पहले अन्य जगह का दौरा कर रहे थे.

'2025 में नहीं देंगे वोट': हालांकि विधायक के साथ में मौजूद प्रतिनिधि ने लोगों को शांत कराया. लोगों को समझाने के बाद विधायक गाड़ी से रवाना हो गए. इस दौरान लोग खूब नारेबाजी की. कहा कि 'इस विधानसभा चुनाव 2025 में कोई वोट नहीं देंगे.'लोगों ने कहा कि बाढ़ आने के पांचवे दिन विधायक हाल-चाल लेने आए हैं. इस दौरान लोग परेशानी झेलते रहे.

सीतामढ़ी में बाढ़ःबता दें कि सीतामढ़ी में बागमती नदी का कहर है. नेपाल में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी घुस गया है. कई प्रखंडों में बांध टूटने से बाढ़ आ गयी है. 28 सितंबर की रात सीतामढ़ी के बेलसंड प्रखंड में बांध टूटने से मधकौल, जाफरपुर, बसौल, पड़पराही, कसार, बेलसंड, ओलीपुर, रुपौली सहित कई गांव प्रभावित है. रुन्नीसैदपुर प्रखंड के गांव में बागमती नदी का पानी घुस गया है. लोग NH77 पर शरण लिए हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details