झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में पहली बार पकड़ी गई स्नैचिंग से जुड़ी महिला रिसीवर, बंगाल से जुड़े हैं गिरोह के तार - Snatchers gang in Ranchi

रांची के दूसरे दिन स्नैचर्स गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

chain snatching in Ranchi
गिरफ्तार स्नैचर्स के साथ पुलिसकर्मी (Etv Bharat)

रांची: राजधानी में पुलिस लगातार शहर में छिनतई करने वाले गिरोह को टारगेट कर रही है, इसी क्रम में रांची के सदर और लालपुर इलाके से दो महिलाओं समेत पांच स्नैचर्स को पकड़ा गया है. रांची में पहली बार स्नैचिंग किए गए गहनों को छुपाने वाली दो महिला अपराधी भी पकड़ी गई है.

गिरफ्तार दोनों महिलाएं छिनतई किए हुए सोने की चेन अपने पास रखती थीं, जबकि उनका पुरुष साथी चेन की छिनतई करता था. पुरुष अपराधी जब किसी महिला या पुरुष से चेन की छिनतई करते थे, तो गिरोह की महिला साथी रास्ते से ही छीनी हुई चेन रिसीव कर लेती थी, इस वजह से अगर अपराधी पकड़े भी जाते थे, तो खुद को निर्दोष बताकर निकल जाते थे. गिरफ्तार महिलाएं पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी की रहने वाली हैं.

एसपी ने दी जानकारी

रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अनिकेत दास, फुनो ग्वाला और झुनिया राय शामिल हैं. गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो सोने की चेन, मोबाइल और छिनतई के दौरान इस्तेमाल किए गए कपड़े भी बरामद किए गए हैं.

घर के बाहर से की थी छिनतई

सिटी एसपी ने बताया कि इसी सप्ताह गिरफ्तार अनिकेत दास द्वारा एक महिला के घर के बाहर से दो लाख की छिनतई की गई थी. अनिकेत दास ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर उस समय इस वारदात को अंजाम दिया था, जब बुजुर्ग महिला बैंक से पैसे निकालकर अपने बेटे के साथ घर लौट रही थी.

मोबाइल छिनतई करने वाला भी गिरफ्तार

दूसरी ओर, लालपुर पुलिस ने रांची एसएसपी आवास के सामने एक लड़की से मोबाइल छिनतई करने वाले दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में मो कैफ और मो सैफ शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

रांची में पिठोरिया गैंग करता था स्नैचिंग, गिरफ्त में लुटेरे - CHAIN SNATCHING GANG

बैंक से पीछा कर रहे थे अपराधी, घर के सामने से उड़ा ले गए रुपये से भरा बैग, घटना सीसीटीवी में कैद - Money Looted Infront House

दुमका में फर्नीचर व्यवसायी से तीन लाख रुपये छीनकर भागे दो बाइक सवार, जांच में जुटी पुलिस - Snatching in Dumka

ABOUT THE AUTHOR

...view details