झारखंड

jharkhand

लातेहार में इंटरस्टेट लुटेरा गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, लूट के ट्रक के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार - Interstate Robber Gang

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 23, 2024, 7:17 PM IST

Five criminals arrested in Latehar. लातेहार पुलिस ने इंटरस्टेट सड़क लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह में शामिल पांच लुटेरों को धर दबोचा है. साथ ही एक लूट का ट्रक भी बरामद किया है.

Five Criminals Arrested
लातेहार पुलिस की गिरफ्त में वाहन लुटेरे. (फोटो-ईटीवी भारत)

लातेहार. अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह के पांच अपराधियों को लातेहार पुलिस ने सोमवार की देर रात गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने लूट का ट्रक के साथ ही एक देसी रिवाल्वर, मोबाइल और कुछ नगद राशि भी अपराधियों के पास से जब्त की है. अपराधियों की गिरफ्तारी की पुष्टि डीएसपी वेंकटेश कुमार ने की है.

अपराधियों की गिरफ्तारी के संबंध के जानकारी देते लातेहार डीएसपी वेंकटेश कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

सड़क पर वाहनों को लूटकर बेच देते से दूसरे राज्यों में

गिरोह में शामिल लुटेरे सड़क पर वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे और लूटे गए वाहन को दूसरे राज्यों में बेच देते थे. गिरफ्तार लुटेरों में लातेहार के मनिका निवासी मुमताज अंसारी, त्रिलोक कुमार, लोहरदगा के जोबांग निवासी परवेज आलम और रोशन अंसारी तथा पलामू के सतबरवा निवासी गौस आलम शामिल है.

हजारीबाग में लूटा गया था ट्रक, लातेहार एसपी को मिली थी सूचना

दरअसल, सोमवार की देर रात लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि हजारीबाग जिले के हिंदेगिरी से कुछ सड़क लुटेरे एक ट्रक को लूट कर लातेहार होते बिहार की ओर जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद लातेहार एसपी अंजनी अंजन के निर्देश पर मनिका थाना प्रभारी जयप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस नाका लगाकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया.

पुलिस की टीम को देखकर ट्रक चालक ने भागने का किया प्रयास

इस दौरान पुलिस की टीम को सामने से एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया. ट्रक के पीछे एक बोलेरो वाहन भी था. पुलिस की टीम ने जब ट्रक को रोकने का इशारा किया तो ट्रक चालक ने पुलिस को चकमा देकर भागने का प्रयास किया. ट्रक के साथ-साथ बोलेरो वाहन का चालक भी भागने लगा. संदिग्ध अवस्था में भाग रहे दोनों वाहनों को पुलिस की टीम ने पीछा कर पकड़ लिया. छानबीन में पता चला कि पकड़ा गया ट्रक वही ट्रक है, जिसे लुटेरों ने हजारीबाग से लूटा था.

ट्रक को बेचने के लिए बिहार जा रहे थे लुटेरे

मंगलवार को प्रेस वार्ता करते हुए डीएसपी वेंकटेश कुमार ने बताया कि ट्रक को लूटने के बाद लुटेरे उसे बिहार में बेचने जा रहे थे. उन्होंने बताया कि कुछ लुटेरे ट्रक पर सवार थे,जबकि कुछ लुटेरे बोलेरो से ट्रक की रेकी कर रहे थे. गिरफ्तार लुटेरों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वे लोग ट्रक या दूसरे वाहन को लूटकर दूसरे राज्य में ले जाकर बेच देते थे. गिरफ्तार लुटेरों ने पुलिस को कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी दी है. जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

पुलिस टीम में ये थे शामिल

छापेमारी टीम में मनिका थाना प्रभारी जयप्रकाश शर्मा, सब इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार, मिश्रा मांझी, मनोज कुमार दुबे समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों के भूमिका महत्वपूर्ण रही.

ये भी पढ़ें-

लातेहार में मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश, सभी 6 अपराधी गिरफ्तार - Motorcycle theft gang

दुकान में चोरी करने गए तीन चोर आग में झुलसे, एक की मौत, दो गंभीर रूप से घायल - Three thieves burnt in Latehar

लातेहार में नशा तस्कर गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 81 लाख रुपए का अफीम का डोडा बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार - Drug smuggling gang Latehar

ABOUT THE AUTHOR

...view details