हरियाणा

haryana

सावन के पहले सप्ताह में बदलेगी चार राशियों की किस्मत, कई राशियों के जातकों को झेलनी पड़ सकती है परेशानी - First Week Of Saavan Month

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 21, 2024, 8:03 PM IST

Updated : Jul 22, 2024, 2:14 PM IST

First Week Of Saavan Month: सावन महीने का पहले सप्ताह 22 जुलाई यानी सोमवार से शुरू हो रहा है. ऐसे में पवित्र महीने का पहला सप्ताह कई राशि के जातकों के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक रहने वाला है. रिपोर्ट में आचार्य अंकित से जानते हैं कि किन जातकों के बिगड़े हुए काम इस सप्ताह में बनने वाले हैं और आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह कैसा रहने वाला है.

First Week Of Saavan Month
First Week Of Saavan Month (Etv Bharat)

कैसा रहेगा साप्ताहिक राशिफल (Etv Bharat)

करनाल:आषाढ़ पूर्णिमा के बाद 22 जुलाई से श्रावण महीने की शुरुआत हो रही है. आचार्य अंकित ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि ऐसे में श्रावण महीने का पहला सप्ताह कई राशियों के लिए काफी अच्छा माना जा रहा है. तो वहीं, कई राशि के जातकों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि गुरु पूर्णिमा के बाद अगला सप्ताह शुरू हो रहा है. इसका भी प्रभाव सभी राशियों पर पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि कई राशि के जातकों को इस सप्ताह में नौकरी के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. तो वहीं, आर्थिक दृष्टि से भी वह मजबूत होंगे. आने वाले सप्ताह में चार राशि सिंह, कन्या, वृश्चिक और मीन के लिए काफी लाभदायक है. इनको धन की प्राप्ति के साथ-साथ नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे और नई नौकरी के भी योग बन रहे हैं. तो आईए जानते हैं कि मेष से लेकर मीन राशि तक सभी राशियों का कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह.

मेष - आचार्य अंकित ने बताया कि मेष राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह ठीक ठाक ही रहने वाला है. अगर वह निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आने वाले सप्ताह में निवेश करने से बचें. इस राशि के जो जातक दूसरी जॉब में जाना चाहते हैं, तो वह भी सोच समझ कर जाएं. जब स्थिर लग्न हो तभी जब अपॉइंटमेंट लेटर पर साइन करें. इस राशि के जातक घर से निकलने से पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद अवश्य लें.

वृषभ - वृषभ राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह कुछ खास नहीं रहेगा. इस राशि के जातक अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. क्योंकि आने वाले सप्ताह में माता-पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. इस राशि के जो जातक शेयर मार्केट में पैसा लगाते हैं. वह सोच समझकर पैसा निवेश करें. पत्रकारिता में काम करने वाले लोग भी अपना काम ध्यान से करें.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. लेकिन इस राशि के जातकों को आने वाले सप्ताह में लंबी यात्रा करने से बचना चाहिए. कोई भी बड़े इन्वेस्ट करने से बचें. अगर आप किसी भी काम में पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं, तो एक सप्ताह के लिए उसको रोक ले तो ज्यादा बेहतर रहेगा. इस सप्ताह गुरु पूर्णिमा का मिथुन राशि पर काफी प्रभाव रहेगा. जिसके चलते उनका विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.

कर्क- कर्क राशि के जातकों को भी आने वाले सप्ताह में कुछ खास लाभ होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा. क्योंकि गुरु पूर्णिमा के बाद इस सप्ताह की शुरुआत हो रही है. ऐसे में कर्क राशि पर गुरु पूर्णिमा का प्रभाव रहेगा. इस राशि के जातक को अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. कहीं पर पैसा लगाने से बचना चाहिए. अगर आप किसी के साथ कोई काम शुरू करना चाहते हैं, तो ऐसा करने से भी आपको नुकसान हो सकता है. अगर वह इस प्रकार के काम करना चाहते हैं, तो वह इस सप्ताह से अगले सप्ताह में कर सकते हैं.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. उनका आर्थिक दृष्टि से लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है. अगले सप्ताह जीवन में कुछ नए आयाम बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले लोगों के लिए भी लाभ होगा. कम्युनिकेशन और मीडिया जगत में काम करने वाले लोगों को भी तरक्की के अवसर मिलेंगे. दंपति जीवन बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से भी आने वाला सप्ताह काफी अच्छा रहेगा.

कन्या - कन्या राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी खुशियां लेकर आने वाला है. अगले सप्ताह वह जहां भी पैसा निवेश करेंगे, जिससे उनको फायदा होगा. जो लोग किसी काम को लेकर या किसी अन्य प्रकार से यात्रा करने जा रहे हैं, उनके लिए यात्रा काफी अच्छी रहने वाली है. लेकिन आपको पेट से संबंधित समस्या से जूझना पड़ सकता है. कन्या राशि के जातकों को आने वाले सप्ताह में किसी बात को लेकर मानसिक तनाव से जूझना पड़ सकता है.

तुला- इस राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह ठीक-ठाक ही रहने वाला है. परिवार में किसी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. तो वहीं, अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह समय आपके लिए सही नहीं है. परिवार में किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा हो सकता है. इस समस्या से समाधान करने के लिए आप एक काम कर सकते हैं. बरसात के पानी को मिट्टी के कलश में इकट्ठा करके घर के एक साथ कोने में रखे इस घर में कलेश नहीं होगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी अच्छा रहेगा. क्योंकि गुरु पूर्णिमा का प्रभाव अगले सप्ताह तक इस राशि के जातकों पर काफी लाभ देने वाला माना जा रहा है. इस राशि के जिन जातकों के काम रूके हुए थे, वह पूरे हो सकते हैं. जिन लोगों के शादी विवाह के रिश्ते में रुकावट पैदा हो रही थी, वह रुकावट दूर हो सकती है. आर्थिक दृष्टि से भी यह सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे.

धनु- आने वाला सप्ताह धनु राशि के जातकों के लिए कुल मिलाकर ठीक रहने वाला है. लेकिन आपको और आपके परिवार में किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग प्राइवेट और सरकारी सेक्टर में काम करते हैं, उनको अपने काम पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. वरना नुकसान हो सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है, वरना नुकसान हो सकता है. आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह ठीक रहेगा. विद्यार्थियों को ज्यादा पढ़ाई करने की आवश्यकता है.

मकर - आने वाला सप्ताह मकर राशि के जातकों को काफी प्रभावित करने वाला है. क्योंकि इस राशि के जातकों पर गुरु पूर्णिमा का प्रभाव देखने को मिल रहा है. इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. अगर कहीं पर आप पैसा लगाने की सोच रहे हैं, तो सोच समझ कर ही पैसा लगाए. आने वाले सप्ताह में बोलकर भी मांगलिक कार्य न करें वरना बड़ा नुकसान हो सकता है. किसी को पैसे उधार देने से बचें. परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करें तो अच्छा होगा. नौकरी पैसा करने वाले लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

कुंभ - कुंभ राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी चुनौतियों से भरा रहने वाला है. स्वास्थ्य संबंधित परेशानी से जूझना पड़ सकता है. तो वहीं, आर्थिक दृष्टि से भी आपको नुकसान हो सकता है. इसलिए जहां भी अगर पैसा लगा रहे हैं, सोच समझ कर पैसा लगाएं. अगर आप यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो आने वाले सप्ताह के लिए आप उसको टाल दें. दंपति जीवन अच्छा रहेगा. लेकिन प्रेमी-प्रेमिका के बीच में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. सभी प्रकार की समस्या से निजात पाने के लिए रात में खीर बनाकर चांद की चांदनी में रखें और उसको सुबह खाएं. कुछ समस्याओं का हल हो सकता है.

मीन - मीन राशि के जातकों के लिए आने वाला सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है. जो भी लोग यात्रा करने के लिए सोच रहे हैं, उनकी यात्रा काफी शुभ रहने वाली है. आर्थिक दृष्टि से भी लाभ होगा. वहीं, नौकरी पैसा करने वाले लोगों को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे और नई नौकरी के भी योग बन रहे हैं. जो लोग कोई नया काम शुरू करना चाह रहे हैं, आने वाला सप्ताह उनके लिए काफी बेहतर है. मांगलिक कार्यों के लिए आने वाले सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें:आज है रविवार आषाढ़ पूर्णिमा, महर्षि वेदव्यास के जन्म दिन गुरु पूर्णिमा पर स्नान-दान का है विशेष महत्व - 21 July Panchang

ये भी पढ़ें:सावन के पहले सोमवार को ऐसे तैयार करें विशेष शिवलिंग, अभिषेक करते समय इन बातों का रखें ख्याल - Sawan First Somwar Pooja Vidhi

Last Updated : Jul 22, 2024, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details