राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ड्राई बैटरियों से भरे कंटेनर में लगी आग, खाद से भरा ट्रक भी आया चपेट में, कबाड़ में बदले दोनों वाहन - Truck caught fire in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ में भीलवाड़ा नेशनल हाइवे पर गुरुवार दोपहर को एक होटल की पार्किंग में ड्राई बैटरियों से भरे कंटेनर में ​आग लग गई. आग की चपेट में एक उर्वरक से भरा ट्रक भी आ गया. आग बुझाने तक कंटेनर कबाड़ में तब्दील हो चुका था.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 30, 2024, 4:27 PM IST

Fire broke out in a container full of dry batteries
ड्राई बैटरियों से भरे कंटेनर में लगी आग (ETV Bharat Chittorgarh)

चित्तौड़गढ़. भीलवाड़ा नेशनल हाइवे पर गुरुवार दोपहर में एक होटल की पार्किंग में ड्राई बैटरियों से भरे कंटेनर ने आग पकड़ ली. अन्य ट्रक चालकों ने अपने वाहन वहां से हटाए. लेकिन तब तक उर्वरक से भरा एक अन्य ट्रक भी चपेट में आ गया. सूचना पर गंगरार से तत्काल पुलिस पहुंच गई. तीन दमकल मौके पर पहुंची, लेकिन आग बुझाने तक कंटेनर और इसका केबिन कबाड़ में तब्दील हो चुका था. कंटेनर में लाखों रुपए की ड्राई बैटरियां भरी थीं.

थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मोतीराम सारण ने बताया कि होटल की पार्किंग में बड़ी संख्या में भारी वाहन खड़े थे. ड्राइवर अपने स्टाफ के साथ चाय, नाश्ता और खाना खाने में व्यस्त थे. इस बीच, किसी की नजर पार्किंग में खड़े कंटेनर पर पड़ी जिससे धुआं उठ रहा था. यह देखकर हड़कंप मच गया और ड्राइवर पार्किंग से अपने-अपने वाहन हटाने में जुट गए. इस बीच आग और तेज हो गई तथा पूरे कंटेनर को चपेट में ले लिया. आग की गगन चूमती लपटें आसपास के गांवों तक नजर आ रही थीं. हालांकि होटल का स्टाफ और आसपास के लोग अपने स्तर पर आग बुझाने में जुट गए, लेकिन आग और भी भभकती रही.

पढ़ें:गर्मी में शॉर्ट सर्किट बना आग का कारण, अजमेर में डेयरी बूथ में आग से भभका सिलेंडर, अलवर में छप्पर जले - FIRE INCIDENTS IN AJMER AND ALWAR

कंटेनर के पास खड़ा एक ट्रक भी आग की चपेट में आ गया. पुलिस की सूचना पर फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में जुट गई. काफी प्रयासों के बाद दमकलकर्मियों ने आग बुझा दी, लेकिन तब तक कंटेनर पूरी तरह से कबाड़ में बदल चुका था. थाना प्रभारी के अनुसार ट्रक में उर्वरक भरा था जो जलेसर से अंकलेश्वर जा रहा था जबकि कंटेनर में ड्राई बैटरियां भरी हुई थीं.

पढ़ें:कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, सामान जलकर राख - Massive Fire In Bahror

घटना के बाद से कंटेनर का ड्राइवर गायब है. फिलहाल, पुलिस उसकी तलाश कर रही है. उसके बाद ही पता चलेगा कि उक्त कंटेनर कहां से आया और कहां जा रहा था? प्रारंभिक तौर पर भीषण गर्मी के चलते बैटरियों के केमिकल से आग लगने की आशंका जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details