झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

गोड्डा भाजपा में टिकट के लिए घमासान, कार्यकर्ताओं ने विधायक अमित मंडल का किया विरोध! जानिए वजह - Fight For Ticket In BJP

Internal conflict in BJP. गोड्डा जिला भाजपा कमेटी में टिकट को लेकर अंदरूनी कलह सतह पर आ गया है. एक खास समाज से ताल्लुक रखने वाले पार्टी के ही कार्यकर्ताओं ने विधायक अमित मंडल का विरोध जताया है. खबर में जानिए क्या है इसके पीछे की वजह.

Fight For Ticket In BJP
गोड्डा विधायक अमित मंडल और रविन्द्र कुमार महतो. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

गोड्डाः झारखंड विधानसभा की चुनाव कभी भी हो सकती है. ऐसे में भाजपा चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से जुटी है. लेकिन गोड्डा भाजपा जिला कमेटी में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. टिकट को लेकर वर्तमान विधायक अमित मंडल का पार्टी के अंदर ही विरोध हो रहा है. हालांकि विधायक अमित मंडल ने इसके पीछे विपक्ष का हाथ बता रहे हैं.

दरअसल, गोड्डा विधानसभा से वर्तमान में भाजपा के विधायक अमित मंडल हैं. तीन पीढ़ियों से इनका परिवार गोड्डा विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रहा है. अमित मंडल के पिता रघुनन्दन मंडल और दादा सुमृत मंडल गोड्डा के विधायक रहे हैं.

बयान देते भाजपा और कुर्मी संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता. (वीडियो-ईटीवी भारत)

महतो समाज अमित मंडल के खिलाफ

लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महतो और खेतोरी समाज से जुड़े भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक मंच पर आकर अपनी बिरादरी से उम्मीदवार देने की मांग कर दी है. इतना ही नहीं उनकी ओर से रविन्द्र कुमार महतो को उम्मीदवार बनाने की मांग की गई है और अमित मंडल का खुलकर विरोध किया गया है.

कार्यकर्ताओं ने विधायक पर लगाए कई आरोप

इस संबंध में भाजपा कार्यकर्ता संजय महतो ने कहा कि अमित मंडल और उनके परिवार को हम लोग तीन पीढ़ियों से वोट दे रहे हैं, लेकिन उनके द्वारा जाति विशेष को प्राथमिकता दी जाती है. विकास कार्यों में भी भेदभाव किया जाता है.

रविन्द्र कुमार महतो को उम्मीदवार बनाने की मांग

संजय महतो ने कहा कि इस बार हम लोग रविन्द्र कुमार महतो को उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं.उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि महतो या कुर्मी बिरदारी से इस बार पार्टी ने गोड्डा से उम्मीदवार नहीं उतारा तो कुर्मी समाज के सभी लोग नोटा में मत देंगे.

विरोध करने वालों का राजद से संबंधः अमित मंडल

वहीं दूसरी ओर मामले में गोड्डा विधायक अमित मंडल ने कहा कि जो लोग इस तरह की बातें कर रहे हैं उनका पूर्व में राजद के प्रत्याशी से संबंध रहा है. वे इस मसले को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाएंगे.

2019 के चुनाव में महज 4200 मतों से जीते थे अमित

गौरतलब हो कि पिछला चुनाव अमित मंडल महज 4200 मतों के अंतर से राजद के प्रत्याशी संजय यादव से जीते थे. ऐसे में इस तरह का अंदरूनी विरोध भाजपा विधायक अमित मंडल की राह में मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

कौन हैं रविन्द्र कुमार महतो

बताते चलें कि रविन्द्र कुमार महतो जिसकी उम्मीदवारी की मांग की जा रही है उनकी पत्नी बसंती देवी गोड्डा जिला परिषद की अध्यक्ष रह चुकी हैं. साथ ही रविन्द्र महतो पूर्व में झामुमो जिलाध्यक्ष होने के साथ पिछले चुनाव में जदयू के टिकट पर चुनाव लड़कर तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन फिलहाल भाजपा में सक्रिय हैं.

ये भी पढ़ें-

तीनों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा की परिवर्तन यात्रा, अमित मंडल ने गिनाई हेमंत सरकार की नाकामियां - MLA Amit Mandal Visit to PAKUR

गोड्डा में जयराम की एंट्री से बनेंगे नए समीकरण, आसान नहीं होगी एनडीए और इंडिया गठबंधन की राह - Godda assembly constituency

विधायक अमित मंडल के काफिले को दुमका में पुलिस ने रोका, युवा आक्रोश रैली में भाग लेने गोड्डा से जा रहे थे रांची - convoy of MLA Amit Mandal

ABOUT THE AUTHOR

...view details