उत्तराखंड

uttarakhand

दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा मुन्ना भाई चढ़ा पुलिस के हत्थे, BIOMETRIC उपस्थिति ने खोली पोल - Fake candidate arrested in dehradun

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 4, 2024, 5:16 PM IST

Updated : Aug 4, 2024, 5:29 PM IST

Fake candidate arrested in dehradun सीबीएसई द्वारा आयोजित जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर की परीक्षा में दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचा फर्जी परीक्षार्थी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम संदीप कुमार निवासी सोनीपत (हरियाणा) बताया है.

Fake candidate arrested in dehradun
कॉन्सेप्ट इमेज (photo- ETV Bharat)

देहरादून/श्रीनगर: क्लेमेंटटाउन स्थित APS (आर्मी पब्लिक स्कूल) परीक्षा केंद्र में सीबीएसई द्वारा आयोजित जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर की परीक्षा में दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचे मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है. परीक्षा के दौरान BIOMETRIC उपस्थित से मिलान न होने पर आरोपी पुलिस के हाथ लगा है. इसके अलावा अभ्यर्थी रिंकू के खिलाफ भी अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

हरियाणा निवासी है फर्जी परीक्षार्थी:बता दें कि अगस्त को सीबीएसई द्वारा जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर की परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा के लिए क्लेमेंटाउन क्षेत्र में बनाये गये परीक्षा केन्द्र APS (आर्मी पब्लिक स्कूल) में द्वितीय पाली में परीक्षा आयोजित की जा रही थी, तभी एक अभ्यर्थी रिंकू के स्थान पर एक अन्य व्यक्ति संदीप कुमार निवासी सोनीपत (हरियाणा) परीक्षा देने के लिए बैठा था.

BIOMETRIC उपस्थित से खुला राज:स्कूल की उप प्रधानाचार्य भावना भार्गव ने चेकिंग के दौरान जब परीक्षार्थी से उसके माता-पिता का नाम, पता और जन्मतिथि पूछी, तो वह घबरा गया और उसके द्वारा अपना नाम रिंकू माता का नाम संतालेश बताया गया, जबकि LDC में माता का नाम अनीता दर्ज है. शक होने पर अभ्यर्थी से BIOMETRIC उपस्थित से मिलान कराया गया, जिससे आरोपी पकड़ा गया.

मुन्ना भाई को पुलिस ने धरा:थाना क्लेमेंटटाउन प्रभारी पंकज धारीवाल ने बताया कि आर्मी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी संदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी रिंकू के खिलाफ भी अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार:पहाड़ी इलाकों में नशा तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में कोटद्वार पुलिस ने स्मैक की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. दोनों तस्करों के कब्जे से 6 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. तस्कर स्कूल-कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चों को निशाना बनाकर उन्हें स्मैक बेचते थे. बता दें कि कोतवाली कोटद्वार पुलिस और सीआईयू टीम ने चेकिंग अभियान चलाया था, तभी नशा तस्कर विवेक रावत और अंकुर बहुखंडी को गिरफ्तार किया गया.

चोरी मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार:वहीं, चोरी मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल मोहम्मद कासिम द्वारा पुलिस को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया था, जिसमें बताया गया कि किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उसकी दुकान का ताला तोड़कर दुकान से बर्तन और मोटरसाइकिल चोरी कर ली गई है. शिकायत मिलने के बाद अमन, शाहरुख और फारूक को गिरप्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 4, 2024, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details