उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेमी से शादी करने पर पूर्व पति ने महिला को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की, पुलिस के सामने ही की फायरिंग - Murder In Aligarh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 7, 2024, 6:01 PM IST

यूपी के अलीगढ़ में एक व्यक्ति ने अपनी पूर्व पत्नी की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी. महिला ने कुछ महीने पहले ही प्रेमी के साथ शादी कर ली थी.

अलीगढ़ में महिला की गोली मारकर हत्या.
अलीगढ़ में महिला की गोली मारकर हत्या. (Etv Bharat)

अलीगढ़: जिले में शादीशुदा महिला को प्रेम विवाह करना भारी पड़ गया. पहले पति ने महिला की गोली मार कर हत्या कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन में जुट गई है. महिला ने चार महीने पहले ही शादी की थी. घटना थाना क्वार्सी इलाके के होली चौक की है.

जानकारी के मुताबिक, बुलंदशहर की रहने बीना देवी की 15 साल पहले से नेमपाल सिंह के साथ पत्नी के रूप में रह रही थी. दोनों का 14 वर्ष का एक बेटा भी है. जिसकी तबीयत खराब चल रही है. बीना देवी ने करीब 4 माह पूर्व घर से भाग कर थाना क्षेत्र अतरौली के ग्राम तेबतू निवासी सतेन्द्र कुमार के साथ कोर्ट मैरिज कर ली थी.

बीना देवी शनिवार को अपने बीमार बेटे को देखने पति नेमपाल सिंह के घर नगला क्वार्सी पर पहुंची थी. यहां नेमपाल सिंह और बीना देवी में झगड़ा होने लगा. जिससे गुस्साए नेमपाल सिंह ने तंमचे से बीना देवी के सिर के पीछे गोली मार दी. जिससे बीना देवी की मौके पर ही मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि राजमिस्त्री नेमपाल सिंह ने अलीगढ़ में पूर्व में तीन प्लाट खरीद कर अपनी पत्नी बीना देवी के नाम कराये थे. सतेन्द्र कुमार के साथ भाग जाने पर तीनों प्लाटों के जाने और अपनी बेज्जती को लेकर हत्या कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इसके साथ ही आरोपी को नेपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया. क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि थाना क्वार्सी के होली चौक इलाके के एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका की किडनैपिंग की सूचना दी थी. पीआरवी पुलिस द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए जांच पड़ताल शुरू की. पीड़ित की निशानदेही पर उसको लेकर मौके पर पीआरवी पुलिस पहुंची. नेमपाल के घर के मेन दरवाजे पर बाहर खड़े होकर पीआरवी महिला से पूछताछ कर रही थी. इसी वक्त दरवाजे के पीछे छिपे महिला के पति नेमपाल द्वारा महिला व उसके प्रेमी को मारने के नीयत से गोली चलाई. जिससे महिला की मौत हो गई है. आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना को लेकर अन्य आवश्यक वैधानिक कार्रवाई प्रचलित की गई है.

इसे भी पढ़ें-पत्नी ने प्रेमी से मंगवाए किराए के हत्यारे, करा दी पति की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details