बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मनी लॉन्ड्रिंग केस में IAS संजीव हंस पर कार्रवाई जारी, ED ने 3 ठिकानों पर मारा छापा

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा IAS संजीव हंस के ठिकानों पर छापेमारी जारी है, मिले सबूतों के आधार पर कार्रवाई हो रही है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

मनी लॉन्ड्रिंग केस में IAS संजीव हंस के ठिकानों पर छापा
मनी लॉन्ड्रिंग केस में IAS संजीव हंस के ठिकानों पर छापा (ETV Bharat)

पटना: बिहार के पटना में मनी लॉन्ड्रिंग मामले लगातार आईएएस संजीव हंसकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पटना से लेकर दिल्ली तक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में संजीव हंस के 3 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी लगातार जारी है.

IAS संजीव हंस के ठिकानों पर ED की छापेमारी : कुछ दिन पहले ही ED ने बड़ी करवाई करते हुए संजीव हंसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नया मामला दर्ज किया था. वहीं इनके कई करीबियों से पूछताछ भी की गई थी. जिसमें जांच के दौरान ED को IAS संजीव हंस की पत्नी के अलावा उनके इनके कई रिश्तेदारों के खिलाफ भी सबूत मिले थे. इसी कड़ी में आज शुक्रवार को सुबह से कार्रवाई जारी है.

बरामद हो चुके हैं बेनामी संपत्ति के दस्तावेज : इससे पहले भी आईएएस संजीव हंस और राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव के करीबियों के ठिकानों से ईडी ने लगभग 90 लाख कैश और करीब 13 किलो चांदी के सामान जब्त किया था. वहीं, इनके कई ठिकानों से कई बेनामी संपत्ति के दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी बरामद हुए थे.

देश के कई ठिकानों पर हो चुकी है छापेमारी : ईडी ने संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव के करीबियों के कोलकाता, दिल्ली और मुंबई के चार ठिकानों पर बुधवार को सर्च किया था. लगभग दो माह पहले ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में संजीव हंस व गुलाब यादव के पटना, दिल्ली, पुणे, पंजाब और नोएडा समेत देश के दर्जन भर से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details