उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

60 साल की वृद्धा से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली, घर में घुसकर की थी गंदी हरकत

Encounter in Hathras : आरोपी फतेह खां शातिर किस्म का अपराधी है. पुलिस ने सरेंडर करने को बोला तो कर दी फायरिंग.

हाथरस में वृद्धा से दुष्कर्म का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार.
हाथरस में वृद्धा से दुष्कर्म का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार. (Photo Credit : ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

हाथरस : थाना सासनी क्षेत्र में 60 साल की वृद्धा से युवक ने रेप किया था. एसओजी टीम व थाना सासनी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार की रात आरोपी मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. आरोपी के कब्जे से एक तमंचा, एक कारतूस 315 बोर और एक खोका बरामद हुआ है.

पुलिस मुठभेड़ की जानकारी देते सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण. (Video Credit : ETV Bharat)

सीओ योगेंद्र कृष्ण नारायण ने बताया कि सासनी क्षेत्र की एक गांव निवासी बुजुर्ग महिला ने तहरीर दी थी. आरोप लगाया था कि गांव निवासी फतेह खां बुधवार की देर रात उसके घर में घुस आया. इसके बाद उसके साथ रेप किया. शोर मचाने पर आरोपी फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था. आरोपी की तलाश की जा रही थी.

सीओ ने बताया कि फतेह खां गुरुवार की रात 1.10 बजे के करीब सासनी के इगलास रोड बाबा भट्टा के पास मौजूद था. मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे ललकार कर सरेंडर करने को कहा, लेकिन उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. घायल आरोपी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया.

सीओ ने बताया कि अभियुक्त फतेह खां शातिर किस्म का अपराधी है जो पूर्व में भी जेल जा चुका है. उसके खिलाफ थाना सासनी पर एनडीपीएस एक्ट व चोरी जैसी कई संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत है.


जानें, सजा का प्रावधान : दुष्कर्म के मामलों में सात वर्ष के सश्रम कारावास की न्यूनतम सजा को बढ़ाकर 10 किया गया है. इसे बढ़ाकर आजीवान कारावास में तब्दील किया जा सकता है. 16 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ दुष्कर्म के मामलों में न्यूनतम सजा को 10 वर्ष से बढ़ाकर 20 वर्ष कर दी गई है. इसे बढ़ाकर आजीवन कारावास किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : हाथरस में गो तस्करों से पुलिस की मुठभेड़, 2 गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : हाथरस: पुलिस मुठभेड़ में तीन अपराधी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details