उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अखिलेश के करीबी सपा नेता पर बिजली विभाग ने 54 लाख का लगाया जुर्माना, सपा कार्यालय में 12 साल हो रही थी बिजली चोरी

संभल में बिजली चोरी पकड़े जाने के मामले में पूर्व जिलाध्यक्ष पर लगाया जुर्माना, 2012 में सपा सरकार बनने के बाद से नहीं था कनेक्शन

Etv Bharat
सपा नेता पर बिजली विभाग ने लगाया जुर्माना. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

संभल: समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष के खिलाफ बिजली विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. बिजली चोरी के आरोप में दर्ज एफआईआर के बाद अब विभाग ने पूर्व जिला अध्यक्ष पर 54 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया है. समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय में बिना कनेक्शन के बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था. विभाग ने 2012 से लेकर अब तक जुर्माना जोड़ा है.
बता दें कि बीते 20 अक्टूबर को संभल तहसील क्षेत्र के सराय तरीन पक्का बाग स्थित समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष फिरोज खान के सपा कार्यालय पर बिजली विभाग ने छापा मारा था. सपा कार्यालय में बिजली विभाग ने चेकिंग के दौरान बिजली चोरी पकड़ी थी.

कार्यालय पर बिजली मीटर भी नहीं लगा था. इस मामले में बिजली विभाग ने फिरोज खान के खिलाफ बिजली चोरी के आरोप में विजिलेंस थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था. अब फिरोज खान के खिलाफ बिजली विभाग ने बड़ा एक्शन लेते हुए भारी भरकम जुर्माना लगाया है.

अधिशासी अभियंता नवीन गौतम ने दी जानकारी. (Video Credit; ETV Bharat)

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता नवीन गौतम ने बताया कि सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष फिरोज खान के खिलाफ बिजली चोरी के मामले में 54 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2012 से सपा कार्यालय से बिजली कनेक्शन नहीं होने के बाद भी बिजली का उपयोग किया जा रहा था. बिजली चोरी पकड़े जाने के चलते यह जुर्माना लगाया गया है. बिजली विभाग के प्रावधान के अनुसार फिरोज खान को अपना पक्ष रखने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.

कौन हैं फिरोज खान?
फिरोज खान वर्तमान में समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य हैं. 2012 में उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार में समाजवादी पार्टी के संभल जिले के जिला अध्यक्ष रहे हैं. फिरोज खान दो बार समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रह चुके हैं . बीते वर्ष 15 अप्रैल को समाजवादी पार्टी ने फिरोज खान को आधे घंटे के लिए संभल जिले का जिला अध्यक्ष बनाया था. इसके बाद असगर अली अंसारी को जिला अध्यक्ष बना दिया था. समाजवादी पार्टी में आने से पहले फिरोज खान डीपी यादव की पार्टी से भी जुड़े थे. फिरोज खान सपा मुखिया अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं. फिरोज तब सुर्खियों में रहे जब 2 अक्टूबर 2019 को जिला अध्यक्ष रहते राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे खड़े होकर रोए थे. तब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी.


इसे भी पढ़ें-पूर्व राज्यमंत्री व सपा के वरिष्ठ नेता अकीलुर्रहमान खां के बेटे पर बिजली चोरी का आरोप, FIR दर्ज
इसे भी पढ़ें-सपा कार्यालय में पकड़ी गई बिजली चोरी, पूर्व जिला अध्यक्ष पर FIR

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details