हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / state

जेजेपी और पूरी भीम आर्मी की फौज मैदान में, हरियाणा में बदलाव तय-दुष्यंत चौटाला - Dushyant Chautala on Elections

Dushyant Chautala on Haryana Elections: पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूरी भीम आर्मी और जेजेपी कार्यकर्ताओं की फौज मिलकर मजबूती के साथ हरियाणा में बदलाव लाने के लिए मैदान में उतरी हुई है. जनता के सहयोग से किसान-कमेरे का गठबंधन जेेजेपी-एएसपी निश्चित तौर प्रदेश में बड़ा परिवर्तन लाएगा.

Haryana Assembly Elections
Haryana Assembly Elections (Etv Bharat)

जींद:हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अगले पांच दिन हरियाणा के लिए अहम है. क्योंकि यही पांच दिन प्रदेश के अगले पांच साल का भविष्य तय करेंगे. उन्होंने कहा कि पूरी भीम आर्मी और जेजेपी कार्यकर्ताओं की फौज मिलकर मजबूती के साथ हरियाणा में बदलाव लाने के लिए मैदान में उतरी हुई है. जनता के सहयोग से किसान-कमेरे का गठबंधन जेेजेपी-एएसपी निश्चित तौर प्रदेश में बड़ा परिवर्तन लाएगा.

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला उचाना में एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के साथ रोड शो के दौरान ग्रामीणों से रूबरू हो रहे थे. इस दौरान ग्रामीणों द्वारा दुष्यंत और चंद्रशेखर का जोरदार स्वागत किया गया. रोड शो के दौरान ग्रामीणों में जोश का आलम यह था कि भारी संख्या में लोग दोनों युवा नेता के भाषण सुनने के लिए घर से निकलकर गांवों की चौपालों पर आए और महिलाएं घरों की छतों पर खड़ी दिखी.

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा का उचाना से उनका बेहद पुराना आपसी भाईचारा है और उचाना ने सदा जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधारा को ताकत दी है. उन्होंने कहा कि उचाना के प्यार और स्नेह की बदौलत ही वे देश के सबसे युवा सांसद बने और प्रदेश के सबसे युवा डिप्टी सीएम बने. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उचाना के विकास को उन्होंने सदैव प्राथमिकता दी है और बतौर सांसद-डिप्टी सीएम रहते हुए यहां के ग्रामीणों की हर मांग को सुनकर सामूहिक विकास कार्य करवाए है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेसी कभी जींद-उचाना का भला नहीं कर सकते है. उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान बीरेंद्र सिंह, रणदीप सुरजेवाला और मांगेराम गुप्ता के मंत्री होते हुए भी यहां के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के दौरान जब रोहतक के गांव लाखनमाजरा को पार करके हम जैसे ही जुलाना में आते थे. तो सड़कों का आकार पतला हो जाता था.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जींद-उचाना के साथ सदा भेदभाव करने वाले कांग्रेसी आज यहां किस मुंह से भाईचारे की बात कर रहे है ? उन्होंने यह भी कहा कि बीरेंद्र परिवार ने कभी उचाना के लोगों के हित से वास्ता नहीं रखा. क्योंकि बीरेंद्र सिंह खुद केंद्र सरकार में दो बड़े विभाग ग्रामीण विकास और इस्पात के मंत्री रहे थे. इनकी धर्मपत्नी विधायक और बेटा सांसद रहे, लेकिन बीरेंद्र सिंह परिवार सत्ता का सुख भोगने में व्यस्त रहा. पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि हमने सदा स्थिरता के साथ खुलकर राजनीति की है और चौ. देवीलाल की विचारधारा पर आगे बढ़ रहे है.

ये भी पढ़ें:कैथल में नायब सैनी बोले- 'ऐसा पहली बार हुआ जब किसी पार्टी ने दो-दो बार मैनिफेस्टो जारी किया', राहुल गांधी के हरियाणा पहुंचने पर ली चुटकी - Nayab Saini On Rahul Gandhi

ये भी पढ़ें:दीपेंद्र हुड्डा का हरियाणा पर निशाना, बोले- 'बीजेपी युवाओं के साथ किया धोखा, कांग्रेस आने में और बीजेपी जाने में एक हफ्ता शेष' - Deepender Hooda on Haryana BJP

ABOUT THE AUTHOR

...view details