बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दुर्गा पूजा में ड्रोन से निगरानी, SP ने चेताया- 'गलत किया तो छोड़ेंगे नहीं'

रोहतास में दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह है. ऐसे में त्योहार में बाधा न पड़े इसके लिए पुलिस ड्रोन कैमरे से निगरानी कर रही है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

रोहतास में पुलिस का फ्लैग मार्च
रोहतास में पुलिस का फ्लैग मार्च (ETV Bharat)

रोहतास: बिहार के रोहतास में दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. एसपी ने कहा कि भीड़ और हुड़दंगियों पर निगरानी के लिए ड्रोन कैमरा से निगरानी का जाएगी. ऐसे में आज रोहतास एसपी के नेतृत्व में डेहरी शहर में पुलिस व प्रशासन की टीम ने फ्लैग मार्च किया. वहीं दुर्गा पूजा के मद्देनजर इलाके में फ्लैग मार्च किया जा रहा है. इस दौरान पूजा पंडालों का भी जायजा लिया गया. जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिए गए है.असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जायेगी.

ड्रोन कैमरे के जरिए होगी निगरानी:दअरसल, फ्लैग मार्च डेहरी नगर थाने से शुरू हो कर मुख्यबाजार होते हुए बारह पत्थर, अंबडेकर चौक स्टेशन रोड होते हुए वापस नगर थाने के पास समाप्त हुई. रोहतास एसपी रौशन कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन कटिबद्ध हैं. तमाम तरह की तैयारियां कर ली गई है. मजिस्ट्रेट सहित इलाके में भारी पैमाने पर पुलिस फ़ोर्स की तैनाती होगी.

दुर्गा पूजा में सुरक्षा व्यवस्था (ETV Bharat)

"दुर्गा पूजा में सीसीटीवी से भी भीड़भाड़ वाले इलाके की मॉनिटरिंग की जा रही है. असामाजिक तत्वों को साफ संदेश है कि सुधर जाएं, पूजा में किसी भी तरह का खलल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई होगी."-रौशन कुमार, एसपी, रोहतास

सादे लिबास में महिला सुरक्षाकर्मी रहेंगी तैनात:सभी पूजा पंडाल धारकों को प्रशासन के द्वारा जारी गाइडलाइंस को पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है. सवेंदनशील इलाकों में स्पेशल पुलिस टीम की तैनाती होगी और भीड़भाड़ वाले जगहों पर सादे लिबास में महिला सुरक्षाकर्मियों को लगाया जाएगा. वहीं ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी. फुट मार्च के दौरान मइस दौरान डेहरी के एसडीएम सूर्यपताप सिंह, एएसपी कोटा किरण कुमार व अनुमंडल के सभी SHO व बीडीओ-सीओ के साथ साथ काफी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें

पटना का 30 पूजा पंडाल खतरनाक, दो दिन में ठीक नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई - Navratri 2024

पटना के मसौढ़ी में इस बार 50 फीट के रावण का होगा वध, जोर-शोर से तैयारी में जुटी दशहरा कमेटी - DURGA PUJA 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details